स्वामी चिन्मयानंद ने कबूला जुर्म, बोले-हम शर्मिंदा हैं

0
105

स्वामी चिन्मयानंद की कोर्ट में पेशी

शाहजहांपुर। पूर्व गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद  को एसआईटी और यूपी पुलिस ने गिरफ्तार  कर जेल भेज दिया गया है। पूछताछ में स्वामी चिन्मानंद और छात्रों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। जुर्म कबूल करने के बाद स्वामी ने कहा कि वह अपने किए पर शर्मिंदा हैं। इसके साथ ही पीड़िता भी जांच के दायरे में है। पूछताछ में छात्रा ने कबूला कि उसकी और युवकों की बात होती थी। वहीं स्वामी और छात्रा के बीच करीब 200 बार बातचीत हुई।

एसआईटी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मामले की जानकारी दी। स्वामी चिन्मयानंद ने मोबाइल का डेटा डिलीट कर दिया था। चेक इन करते हुए सीसीटीवी फुटेज बरामद हुए हैं। वीडियो के आधार पर स्वामी की गिरफ्तारी हुई है।

एक-दो जगह की फुटेज आना तय है। हमारे पास पर्याप्त सबूत हैं। स्वामी ने मसाज कराने की बात स्वीकार की है। चार साथी घूमने, होटल में रुकने का वीडियो है, 5 करोड़ रुपये बाबा से मांगने की बात स्वीकार की है।

दोनों पक्ष की पेन ड्राइव देखी है। फॉरेंसिक रिपोर्ट और डिटिटली वेरिफाई करने का इंतजार है। स्वामी ने स्वीकार किया गलती पर शर्मिंदा हूं, आपने देख लिया मुझे कुछ नहीं कहना है। दो दिनों से स्वामी की तबीयत नासाज है, पीड़िता के दोस्त भी जेल भेजे गए।

इससे पहले एसआईटी की टीम स्वामी चिन्मयानंद को सुबह ट्रामा सेंटर ले गई थी। ट्रामा सेंटर में स्वामी को दिखाने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। उन्हें कोर्ट में पेश किया गया। स्थानीय अदालत ने स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ धारा 376 सी, 354डी, 342, और 506 के तहत केस दर्ज कर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

इधर चिन्मयानंद से फिरौती मांगने के मामले में छात्रा के आरोपी दोस्त संजय सिंह व उसके दो अन्य दोस्तों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। जिला अस्पताल में सभी के मेडिकल टेस्ट करवाया जा रहा है, जिसके बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा।

LEAVE A REPLY