लखनऊ-पटना समेत चंडीगढ़ में हालात खराब, कई लोगों की मौत

0
99

Heavy Rain in Uttar Pradesh, Bihar and Chandigarh, 9 dead

दिल्ली: सितबंर खत्म होने में बस तीन दिन बचे हैं लेकिन बारिश है कि खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. उत्तर प्रदेश और बिहार के अलावा चंडीगढ़ में भी जोरदार बारिश हो रही है. चंडीगढ़ में बारिश की वजह से की जगह जाम लग गया है. पटना के कई इलाकों में भी जलभराव हो गया है. यूपी में कल से हो रही बारिश की वजह से 9 लोगों की मौत हो गई है. लखनऊ में आज नर्सरी से बारहवीं तक के स्कूल भी बंद कर दिए गए हैं.

उत्तर प्रदेश में तेज़ बारिश से अब तक 9 लोगो की मौत हुई है. चंदौली में 3, अमेठी में 2, भदोई में 2 और अयोध्या-वाराणसी में एक-एक मौत हुई है. वाराणसी में देर रात से हो रही बारिश के कारण सड़कें तालाब में तब्दील हो गई हैं. घरों के आगे हुए जलजमाव से लोग परेशान हैं. कई जगह दुकानों में भी पानी घुस गया है. लोग खुद नालियों की सफाई करते दिखाई दे रहे हैं .

पटना शहर का हाल

लगातार 24 घंटे की बारिश से पटना शहर का हाल भी बदहाल है. पटना के कंकड़बाग़ इलाक़े में सड़क पर जल जमाव से लोगों को भारी परेशानी हो रही है. प्रशासन की तरफ से तमाम दावे किए गए थे, लेकिन 24 घंटे की बरसात ने तमाम दावों की पोल खोल दी है. पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल स्टेशन के पास सड़क पर नाले का पानी बह रहा है.

 

दरभंगा भी मूसलाधार बारिश से मुसीबत

बिहार का दरभंगा भी मूसलाधार बारिश से मुसीबत में है. पूरा शहर झील में तब्दील हो चुका है. दरभंगा टावर सहित तमाम मुख्य सड़कें पानी में डूबी हुई हैं. दरभंगा मेडिकल कॉलेज में पानी भरने से मरीजोम की परेशानी बढ़ गई है. ओपीडी,आईसीयू, औषधि विभाग,शिशु विभाग सहित कई विभाग पानी में डूबे हैं. हर साल बारिश के बाद दरभंगा का यही हाल हो जाता है. बावजूद इसके कोई तैयारी नहीं की जाती है.

 

LEAVE A REPLY