चिन्मयानंद और छात्रा की जमानत अर्जी पर सुनवाई आज, पीड़ित की मां ने प्रियंका गांधी से मांगी मदद

0
59

फाइल फोटो

शाहजहांपुर। छात्रा से दुष्कर्म के आरोप में जेल भेजे गए पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद और फिरौती के मामले में जेल में बंद आरोपी छात्रा की जमानत अर्जी पर आज जिला सत्र न्यायालय में सुनवाई होगी। पीड़ित छात्रा के वकील अनूप त्रिवेदी ने छात्रा की जमानत के लिए 26 सितंबर को जिला एवं सत्र न्यायाधीश के कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया था, जिसे एडीजेएम प्रथम सुधीर कुमार के कोर्ट में स्थानांतरित कर दिया गया था।

एडीजेएम ने जमानत प्रार्थना पत्र पर सुनवाई के लिए 30 सितंबर की तारीख तय की थी। उधर, चिन्मयानंद के वकील की ओर से जिला सत्र न्यायालय में उनकी जमानत के लिए 24 सितंबर को दिए गए प्रार्थना पत्र पर भी सुनवाई की तारीख 30 सितंबर तय है। यानि आज चिन्मयानंद की जमानत याचिका पर सुनवाई होगी।

पीड़ित छात्रा की मां ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका से मांगी मदद
पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री चिन्मयानंद पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली शाहजहांपुर की छात्रा की मां ने 28 सितंबर को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को पत्र भेजकर इंसाफ दिलाने की मांग की है। प्रियंका भी इस मामले में लगातार ट्वीट कर रहीं हैं।
उनके लगातार ट्वीट के बाद कांग्रेस ने 30 सितंबर से 7 अक्टूबर तक शाहजहांपुर से लखनऊ तक न्याय पदयात्रा निकालने का फैसला किया। हालांकि शाहजहांपुर जिला प्रशासन ने पदयात्रा को अनुमति देने से इनकार कर दिया।

जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने इसकी पुष्टि की है। प्रियंका ने रविवार को भी अपने ट्विटर हैंडल से एक फोटो शेयर किया, जिसमें स्थानीय अधिकारी चिन्मयानंद की आरती उतारते दिख रहे हैं। प्रियंका ने कहा, ‘मात्र एक साल पहले शाहजहांपुर के कई प्रशासनिक अधिकारी चिन्मयानंद की आरती उतारते दिखे। मामला अखबारों में उछला था। दुष्कर्म पीड़िता द्वारा आपबीती कहने के बावजूद मुकदमा दर्ज नहीं हुआ।

कैसे होता? जब पूरा महकमा गले लगाकर उनका बचाव कर रहा था।’ वहीं युवक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ओमवीर यादव ने छात्रा की गिरफ्तारी को भाजपा सरकार की साजिश करार दिया है।

LEAVE A REPLY