पूर्व बसपा एमएलसी व खनन माफिया इकबाल के आवास पर सीबीआई का छापा

0
62

सीबीआई ने छापेमारी की

मेरठ। सहारनपुर खनन मामले में सीबीआई की टीम ने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की 11 जगहों पर छापेमारी की है। पूर्व बसपा एमएलसी व खनन माफिया इकबाल के आवास पर सीबीआई ने छापेमारी की है। सहारनपुर के पूर्व बसपा एमएलसी व खनन माफिया इकबाल के सहारनपुर और मिर्जापुर स्थित दोनों आवास पर सीबीआई की टीम मौजूद है। मिर्जापुर आवास पर सीबीआई टीम की दो गाड़ी पहुंची हैं। उत्तराखंड के देहरादून में भी छापेमारी की सूचना है। 

बताया जा रहा है कि मिर्जापुर आवास पर पूर्व एमएलसी इकबाल से पूछताछ की जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार ग्लोकल यूनिवर्सिटी के लिये मनमाने ढंग से सभी मानकों को ताक पर रखकर जबरन जमीन खरीदने और खनन को लेकर छापेमारी की गई है। पूर्व एमएलसी के सहारनपुर में होने की पुष्टि के बाद ही छापा मारा गया। संबंधित दस्तावेज भी खंगाले जा रहे हैं।

इससे पहले हुई कार्रवाई

मुखौटा कंपनियां बनाकर चीनी मिलें खरीदने के मामले में सीबीआई ने मिर्जापुर स्थित बसपा के पूर्व एमएलसी हाजी मो. इकबाल, उनकी एक कंपनी के निदेशक सौरभ मुकुंद और मुनीम नसीम के मकान पर छापा मारा था। उस दौरान सीबीआई की टीम ने आठ घंटे तक सौरभ मुकुंद एवं नसीम के आवासों पर छानबीन की थी।

अभिलेख खंगाले और कई अभिलेख कब्जे में लिए थे। लखनऊ से सीबीआई की टीम इंस्पेक्टर रमाकांत तिवारी के नेतृत्व में पुलिस लाइन पहुंची थी। वहां से पुलिस को साथ लेकर गोपनीय ढंग से शहर के साउथ सिटी स्थित सौरभ मुकुंद के आवास पर छापा मारा था, जबकि एक टीम मिर्जापुर स्थित पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल के घर पहुंची थी। वहां पर हाजी इकबाल का मुनीम नसीम ही मिला था। उसके घर से बैंक एवं संपत्ति संबंधी दस्तावेज भी मिले।

LEAVE A REPLY