बीजेपी सरकार में भारत से 72 देश खरीद रहे सैन्य साजो सामान : केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री

0
95

रुद्रपुर : उत्तराखंड में चल रही विजय संकल्प यात्रा कुमाऊं के ऊधमसिंह नगर में पहुंची। यहां पर यात्रा को केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री एवं सांसद अजय भट्ट ने संबोधित किया। कहा कि यह बदलता भारत है। बीजेपी सरकार में मेक इन इंडिया व आत्मनिर्भर भारत पर बहुत ध्यान दिया जा रहा। इससे बाहरी कंपनियां यहां निवेश कर रहीं। अब हम हर उस चीज में आत्मनिर्भर हो रहे जो सामान बाहर से मंगाते थे। इसी के परिणाम स्वरूप वर्तमान में 72 देशों को भारत सैन्य साजो सामान निर्यात कर रहा है। 

भट्ट ने कहा कि इस बार बीजेपी सरकार 60 से अधिक सीट पर विजय प्राप्त कर सरकार बनाएगी। लोगों का विश्वास माेदी सरकार पर दिनबदिन बढ़ता जा रहा है। देश हर मोर्चे पर विश्व पटल पर चमक रहा है। कांग्रेस व अन्य विपक्षी बोल रहे हैं कि मोदी हटाओ देश बचाओ, तो उन्हें बताना चाहता हूं कि बीजेपी सरकार ने विकास में कोई कमी नहीं छोड़ी। पहले भारतीय सेना के लिए बाहर से सामान मंगाया जाता था, बीजेपी सरकार आने के बाद भारत 72 देशों को सेना से संबंधित सामान दे रहा है। 

विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने कुमाऊं में विजय संकल्प यात्रा की शुरुआत की है। काशीपुर बाइपास रोड स्थित सिटी क्लब से विजय संकल्प यात्रा केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट व बंगाल की सांसद व प्रदेश चुनाव सह प्रभारी लाकेट चटर्जी की अगुवाइ में मुख्य बाजार, गल्ला मंडी, गांधी पार्क होते हुए आंबेडकर पार्क में पहुंची। सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने बाइक रैली निकालकर संकल्प यात्रा को सफल बनाया। आंबेडकर पार्क में पहुंचने पर चुनाव सह प्रभारी चटर्जी ने बंगाली भाषा में लोगों को संबोधित किया। कहा कि बंगाल की अपेक्षा यहां के बंगाली समुदाय के लोग अधिक शांति से और सुरक्षित हैं। इस बार यहां मिलकर 60 पार सीट लाएंगे और सरकार बनाएंगे। इसके बाद बंगाल में भी बीजेपी जीत का परचम लहराएगी।

कहा कि मोदी ने एयरस्ट्राइक, सर्जिकल स्ट्राइक, नजूल नीति, काेविड के दौरान पहले चरण और दूसरे चरण में 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन, मुफ्त टीका लगवाया। सर्वे में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबसे बड़े नेता के रूप में सामने आए हैं। मोदी सरकार से पुष्कर सिंह धामी के आग्रह पर नजुूल नीति, पूर्वी पाकिस्तान शब्द हटाने, राज्य का विकास में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। विपक्ष ने वैक्सीन को लेकर भ्रम फैलाया और खुद सबसे पहले सपरिवार वैक्सीन लगवाया। चुनाव सह प्रभारी लाकेट चटर्जी ने कहा कि देवभूमि देवों का गढ़ है तो बंगाल भी बेटियाें का है। वहां से यहां आई हूं आप लोगों से मिलने। भाजपा जिलाध्यक्ष शिव अरोरा ने कहा कि जिस संकल्प को लिया गया है, उसे जरूर पूरा किया जाएगा।

LEAVE A REPLY