विशेष समुदाय के व्यक्ति ने कुल्ला कर भागीरथी में थूका, मचा बवाल; पुलिस ने काटा चालान

0
61

उत्तरकाशी। उत्तराखंड में लगातार घाटों पर विवाद देखने को मिल रहा है। अभी कुछ दिन पहले ही हरिद्वार के घाट से एक हिन्दू युवक ने मुस्लिम परिवार को भगा दिया था। अभी ये मामला शांत नहीं हुआ कि ताजा मामला उत्तरकाशी से सामने आया है। यहां मुस्लिम व्यक्ति के घाट के पास कुल्ला कर भागीरथी (गंगा) में थूकने पर जमकर हंगामा हुआ।

हिंदू परिवार के साथ गंगोत्री आए मुस्लिम व्यक्ति के घाट के पास कुल्ला कर भागीरथी (गंगा) में थूकने पर तीर्थ पुरोहितों और साधु-संतों ने जमकर हंगामा काटा। साथ ही व्यक्ति को पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने आरोपित और उसके साथ आए तीन अन्य साथियों का ऑपरेशन मर्यादा के तहत चालान कर दिया। मुस्लिम व्यक्ति ने माफीनामा पत्र लिखकर पुलिस को सौंपा है।

हिंदू परिवार के साथ आया था गंगोत्री धाम
बीती मंगलवार को मोहम्मद महमूद आलम निवासी गंगापुरी रोड पानीपत हरियाणा एक हिंदू परिवार के साथ गंगोत्री धाम आया। गंगोत्री धाम में हिंदू परिवार पूजा-अर्चना करने लगा। इसी दौरान मोहम्मद महमूद ने गंगाजल से कुल्ला कर गंगा में थूक दिया। यह देखकर वहां मौजूद साधु-संत उसके पास पहुंचे और पूछताछ की। व्यक्ति ने भगवा रंग के कपड़े पहने थे। यह पता चलने पर कि व्यक्ति मुस्लिम है, साधु-संत आक्रोशित हो उठे।

पुलिस ने काटा चालान
गंगोत्री चौकी प्रभारी उमेश नेगी ने बताया कि व्यक्ति पानीपत की एक मजार का संचालक है। जिस परिवार के साथ वह गंगोत्री आया था, उनके घर में ही वह कमरा लेकर रहता है। पुलिस ने मोहम्मद महमूद आलम, दरियाब सिंह, संदीप कुमार सहित चार के विरुद्ध ऑपरेशन मर्यादा के तहत 250-250 रुपये के चालान काटे हैं।

गंगोत्री मंदिर समिति ने की सख्त कार्रवाई की मांग
उधर, मामले में गंगोत्री मंदिर समिति के सचिव सुरेश सेमवाल ने कहा कि ऐसे व्यक्तियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। गंगोत्री धाम में मुस्लिम समुदाय के व्यक्तियों के प्रवेश पर पूरी तरह प्रतिबंध है।

LEAVE A REPLY