हिमाचल-उत्तराखंड सीमा पर पुलिस ने कार से बरामद किए 49 लाख

0
115


उत्तरकाशी। लोकसभा चुनाव के दौरान चलाए जा रहे चेकिंग अभियान में पुलिस और छापामार दस्ते को बड़ी सफलता मिली। टीम ने हिमाचल-उत्तराखंड बार्डर पर एक कार की चेकिंग के दौरान 49 लाख की नगदी बरामद की।

टीम प्रभारी देवेश खुगशाल ने बताया कि आगामी लोक सभा चुनाव के मद्देनजर नियमित चैकिंग के दौरान हिमांचल-उतराखंड बार्डर पर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। सनेल बैरियर पर एक मारुती 800 नंबर एचपी 64ए 2398 को रोककर तलाशी ली गई।

इस दौरान कार में रखे एक बॉक्स में 49 लाख रुपये बरामद किए गए। पुछताछ में कार चालक अनिल बिष्ट ने खुद को यूको बैंक की शाखा कुपडी शिमला का सहायक मैनेजर बताया। उसने बताया कि वह रोहडू यूको बैंक शाखा से कैश लेकर कुपडी ले जा रहा है।

टीम प्रभारी ने बताया कि मामले की पूछताछ में बैंक मैनेजर के पास कैश संबंधित कोई कागजात नहीं थे। ऐसे में रकम जब्त कर ली गई। साथ ही मामले में जांच की जा रही है। टीम में प्रदीप कुमार, सत्यपाल आदि शामिल थे।

महिला से बरामद की गई नकदी

रुड़की में स्टैटिक टीम ने रोडवेज बस अड्डे से एक कार की चेकिंग के दौरान उसमें बैठी एक महिला से दो लाख 91 हजार की नगदी बरामद की। सिकरोढ़ा थाना भगवानपुर निवासी महिला नाजनीन पत्नी दिलशाद ने बताया कि वह तहसील में जमीन की रजिस्ट्री के लिए जा रही थ । पुलिस ने आयकर विभाग के अधिकारियों को मामले की जानकारी दे दी है।

LEAVE A REPLY