हड़ताल के चलते बागेश्‍वर में गंदगी से परेशान लोगों ने खुद ही संभाली सफाई की कमान

0
407

बागेश्वर : सफाई कर्मियों के प्रदेश व्यापी आंदोलन के चलते आजकल हर जगह गंदगी दिखाई दे रही है। हर कोई गंदगी व बदबू से परेशान है। हर तरफ कूड़े का अंबार लगा हुआ है। आवारा जानवर कूड़े के ढेर को और फैला दे रहे है। ऐसे में बागेश्वर में लोगों अनोखी पहल करते हुए खुद ही कूड़ा साफ करने का निर्णय लिया। सफाई होते देख हड़ताली जुट गए। उन्होंने रोकने का प्रयास किया। तहसील रोड के लोगों ने क्षेत्र में सड़क किनारे फैली टनों गंदगी की साफ-सफाई कर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरुक किया गया।

जिले में पिछले एक सप्ताह से अधिक समय से सफाई कर्मियों की हड़ताल में है। जिससे जगह-जगह के वार्डों में गंदगी पसर गई है। तहसील रोड में राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे गंदगी का अंबार लग गया। जो किसी महामारी को दावत दे रहा था। सोमवार को लोगों ने पहल कर यहां की गंदगी को साफ किया और कूड़ा एक जगह पर एकत्र किया। सभासद नीमा दफौटी ने कहा कि सफाई कर्मी हड़ताल पर है। लोगों को अब खुद ही पहल करनी होगी। पहले को वह सार्वजनिक जगहों पर कम से कम कूड़ा फैंके। घर में ही गीले कूड़े को अलग और सूखे कूड़े को अलग करें। गीला कूड़ा खाद के काम आ जाएगा। जिससे 60 फीसद कूड़े का निस्तारण अपने आप हो जाएगा। सूखे कूड़े को गाड़ी आने पर उसमें डाले। सभी लोग अपनी सामाजिक जिम्मेदारी निभाते हुए सफाई अभियान में सहयोग करें और लोगों को भी जागरुक करें।

इधर, तहसील रोड में सफाई करने की सूचना मिलते ही सफाई कर्मी मौके पर पहुंच गए और कार्य करने से रोकने लगे। लेकिन लोग रुके नही और पूरे कूड़े को एक जगह पर एकत्र किया। इस अवसर पर आशू दफौटी, आशीष धपोला, गंगा किरमोलिया, सरस्वती गैलाकोटी, पार्वती पांडे, राजेंद्र सुप्याल, प्रमोद मेहता, रविंद्र ठठोला आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY