बाराकोट में जिला पंचायत बनाएगी गेस्ट हाउस, मल्टी स्टोरी शॉपिंग कॉम्प्लैक्स भी होगा

0
556

चंपावत। चंपावत जिला पंचायत अपनी आय बढ़ाने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। इसी क्रम में जिला पंचायत बाराकोट ब्लॉक के पम्दा स्थित 11 नाली भूमि पर गेस्ट हाउस का निर्माण करेगी। इसके लिए जिला पंचायत द्वारा भूमि स्थानांतरण की कार्यवाही की जा रही है। बता दें कि बाराकोट ब्लॉक के पम्दा गांव में 11 नाली भूमि में शिक्षा विभाग का इंटर कॉलेज बना हुआ है। इंटर कॉलेज का नया भवन बन जाने से उक्त भूमि पर बना इंटर कॉलेज खंडहर हो गया है। जमीन खाली पड़ी होने के कारण जिला पंचायत अब उस भूमि का उपयोग आय बढ़ाने में कर रहा है। उक्त भूमि पर बने भवन को तोड़कर जिला पंचायत गेस्ट हाउस बनाएगा। जिससे क्षेत्र में आने वाले कर्मचारियों, अधिकारियों व गणमान्य लोगों को इसका लाभ मिल सके। यही नहीं जिला पंचायत गेस्ट हाउस के साथ वहां पर मल्टी परपज सामुदायिक भवन भी बनाएगा। जिससे किराए पर दिया जाएगा।

इससे जिपं की आय बढ़ेगी। इसके लिए जिला पंचायत द्वारा शिक्षा विभाग से जमीन स्थानांतरण की कार्यवाही कर रहा है। जिपं अपर मुख्य अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि बाराकोट के पम्दा स्थित 11 नाली भूमि में गेस्ट हाउस बनाने की कवायद की जा रही है। जिसमें आठ-आठ कमरे बनाए जाएंगे। इसके लिए जमीन स्थानांतरित की कार्यवाही की जा रही है। गेस्ट हाउस बनने से जिपं की आय भी बढ़ेगी। जिला पंचायत अध्यक्ष ने बताया कि ज्योति राय जिला पंचायत अपनी आय बढ़ाने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। इसके लिए जिपं द्वारा बाराकोट के पम्दा में गेस्ट हाउस बनाने जा रही है। वहीं लोहाघाट में जिपं के पुराने डाक बंगले को तोड़कर पर उस पर मल्टी स्टोरी पॉर्किंग स्थल बनाने के लिए पांच करोड़ का प्रस्ताव बनाकर शासन को भेज दिया गया है। प्रस्ताव पर संस्तुति मिलने पर कार्यवाही की जाएगी।

डाक बंगले पर बनेगा मल्टी स्टोरी शॉपिंग कॉम्प्लैक्स

जिला पंचायत आय बढ़ाने के लिए लोहाघाट स्थित जिपं के पुराने डाक बंगले को तोड़कर उसकी जगह चार मंजिला शॉपिंग कॉम्प्लैक्स बनाने जा रही है। इसके लिए जिपं ने राज्य वित्त आयोग से पांच करोड़ का प्रस्ताव बनाकर शासन में भेज दिया। कॉम्प्लैक्स के ग्राउंड फ्लोर पर पॉर्किंग बनाई जाएगी। कॉम्प्लैक्स में बनी दुकानों को किराये पर देने से जिपं की आय में इजाफा होगा।

LEAVE A REPLY