गांधी पार्क में मुख्यमंत्री ने किया पहले ओपन जिम का उद्घाटन

0
155

देहरादून। संवाददाता। गांधी पार्क में घूमने आने वाले लोग अब यहां जिम का लुत्फ भी उठा सकेंगे। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने आज राजधानी दनू में पहले ओपन जिम का लोकापर्ण कर दिया है।

टीआरएस गोल्ड ओपन जिम का लोकापर्ण करने के बाद मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह ने कहा कि गांधी पार्क राजधानी दून का सबसे बड़ा और पुराना पार्क है। जहां हर रोज सुबह शाम हजारों लोग घूमने आते है। ओपन जिम के बनाये जाने का उन सभी को फायदा मिल सकेगा। इस अवसर पर मेयर सुनील गामा ने कहा कि इसके लिए काफी समय पहले से नगर निगम ने काम शुरू कर दिया था। इसमे नगर आयुक्त की भूमिका भी अहम थी।

उन्होंने कहा कि जिम तीन ट्रेनर एक महिला व दो पुरूष रहेंगे। यह काम पायलट प्रोजेक्ट के तहत कराया गया है। जिसमें कंपनी ने ही अपना पैसा लगाया है। यदि यह सफल रहता है तो कंपनी को सभी 100 वार्डो में जिम के लिए अनुमति दी जायेगी। जिम रोजाना सुबह 4 बजे से रात 9 तक खुला रहेगा। जिसमें दो दर्जन से ज्यादा मशीनों को लगाया गया है। जनता को इसका भरपूर लाभ मिल सकेगा। जिम को सुरक्षि रखने के लिए पुलिस विभाग भी सहयोग करेगा साथ सीसीटीवी कैमरे भी लगाये गए हैं।

इस अवसर पर नगर आयुक्त विनय शंकर पांडेय, क्षेत्रीय विधायक खजानदास सहित अनेक लोग मौजूद रहे। इस जिम के निर्माण का काम लम्बे समय से चल रहा था। जिसको 50 लाख की लागत से पूरा किया गया है इस ओपन जिम में व्यायाम सम्बन्धी अनेक उपकरण लगाये गये है। यह दून का पहला ओपन जिम है।

LEAVE A REPLY