उत्तराखंडः नितिन गडकरी ने किया 10 हजार करोड़ से अधिक की योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन

0
61


देहरादून। केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने आज उत्तराखंड को 10 हजार करोड़ से अधिक की योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया। इनमें से सबसे महत्वपूर्ण हरिद्वार में बनने वाली 3650 करोड़ की लागत से रिंग रोड का शिलान्यास भी शामिल है। इस नितिन गडकरी के साथ उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, हरिद्वार सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक समेत प्रदेश के कई मंत्री मौजूद हैं।

नमामि गंगे योजनाओं के तहत दिए 450 करोड़ रुपये
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी उत्तराखंड में नमामि गंगे योजना के तहर हुए 450 करोड़ रुपये के कार्यों का लोकार्पण किया। केंद्रीय मंत्री ने उत्तराखंड में बने 20 गंगा घाटों के अलावा गोपेश्वर, नंदप्रयाग, श्रीनगर आदि जगह पर गंगातट के कस्बों में बने छोटे-छोटे 14 सीवर शोधन संयंत्रों, ऋषिकेश के स्वर्गाश्रम, तपोवन, श्रीनगर और ज्ञानसू उत्तरकाशी के उच्चीकृत सीवर शोधन संयंत्रों का भी लोकार्पण किया।

काले झंडे लेकर पहुंचे कांग्रेस के कार्यकर्ता
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के हरिद्वार पहुंचने से पहले ही काले झंडे लेकर पहुंचे कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। कांग्रेसियों कार्यकर्ताओं ने नितिन गडकरी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पुलिस वैन में बैठाने के दौरान भी उन्होंने ’नितिन गडकरी वापस जाओ, वापस जाओ’ के नारे लगाए।

LEAVE A REPLY