दून मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल आशुतोष श्याना ने किया दून अस्पताल का निरीक्षण

0
76

चिकित्सा अधीक्षक को सफाई कर्मियों व सुरक्षा गार्ड की उपस्थिति पर नजर रखने के निर्देश दिए


देहरादून। संवाददाता। दून मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल आशुतोष श्याना ने दोपहर दून अस्पताल की चिकित्सा व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने खामियों को दूर करने के निर्देश दिए। साथ ही सुरक्षा कर्मियों और सुरक्षा गार्ड की उपस्थिति रजिस्ट्रर पर चिकित्सा अधीक्षक को नजर रखने को कहा। साथ ही नवीन ओपीडी भवन में एक्स-रे मशीन और अल्ट्रासाउंड मशीन लगवाने के निर्देश भी दिए। उन्होंने अस्पताल परिसर में हर जगह मरीजों व तिमारदारों की सुविधा के लिए एक्सरे व अन्य जरूरी कक्षों को चिन्हों से बताने की व्यवस्था पर जोर दिया।

बता दे कि दून अस्पताल में आज दोपहर करीब एक बजे दून मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल आशुतोश श्याना औचक निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने गंदगी दिखने पर जिम्मेंदार अधिकारियों को लताड़ लगाई। उन्होंने चिकित्सा अधीक्षक को निर्देश किए कि सफाई कर्मियों व सुरक्षा गार्डस की उपस्थिति रजिस्ट्रर रोजाना देखे जाने चाहिए। इसके अलावा अस्पताल परिसर भ्रामिक पोस्टर जैसे कोई भी ईलाज संबंधी पोस्टर दिखे तो उसे तत्काल निकाला जाना चाहिए। इससे आम जनता को गलत भ्रांति फैलने की संभावना रहती है। साथ ही चिकित्सा अधीक्षक को निर्देश किए कि सभी कमरों में साफ-सफाई की उचित व्यवस्था रखे।

बैड-सीट व जरूरी इस्तेमाल की चीजें भी समय से मरीजों को मुहैया कराई जानी चाहिए। उन्होंने दून महिला चिकित्सालय का भ्रमण करते हुए कहा कि नवजात बच्चों के आईसीयू जरूरी सुविधाओं से लैस रखे। साथ ही अस्पताल में जरूरी मशीनों की पूर्ति जल्द करने के निर्देश दिए। बताया कि नवीन ओपीडी का काम मार्च तक पूरा कर लिया जायेगा। जिसके बाद आम आदमी को इसका लाभ मिल सकेगा। मरीजों को सुविधा देने के लिए अस्पताल परिसर में ऐरों बनाने के निर्देश दिए गए हैं, जिससे मरीज अपनी जरूरत के हिसाब से गंतव्य तक पहुंच सकें। उन्होंने अस्पताल प्रशासन को सभी छह विभागों की सेवाओं को दुरस्थ करने पर जोर दिया है। जिससें स्वास्थ्य व्यवस्था को पटरी पर लाया जा सकें।

LEAVE A REPLY