उत्तराखंड में नहीं दिखाई दे रहा डबल इंजनः प्रीतम सिंह

0
92


देहरादून। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने भाजपा को निशाने पर लिया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कहीं भी डबल इंजन नजर नहीं आ रहा है। किसानों की ऋण माफी का वादा पूरा नहीं हुआ तो वहीं एनएच-74 घोटाले की सीबीआइ जाचं ठंडे बस्ते में है। इससे जीरो टॉलरेंस की कलई खुल गई है। लोकायुक्त का गठन नहीं हो पाया है और प्रदेश में विकास की गति अवरुद्ध है। आगामी चुनावों में देश व प्रदेश की जनता भाजपा को माकूल जवाब देगी।

कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने घनसाली के पूर्व ब्लाक प्रमुख और विधानसभा चुनावों में निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले धनीलाल शाह को समर्थकों संग कांग्रेस की सदस्यता दिलाई। इस दौरान पत्रकारों से बातचीत में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश भाजपा सरकार ने विकास कार्य तो नहीं किए लेकिन लोगों को शराब में डुबो रही है।

उन्होंने कहा कि हरिद्वार व टिहरी में 150 से अधिक लोग जहरीली शराब पीने के कारण मरे हैं। उन्होंने कहा कि आचार संहिता लगने के साथ ही चुनावी समर शुरू हो गया है। राहुल गांधी 16 मार्च को देहरादून आकर चुनावी शंखनाद करेंगे। उनके आगमन से कांग्रेस उत्साहित है। कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता इस जनसभा को ऐतिहासिक बनाने के लिए पूरे मनोयोग से कार्य करेगा। प्रदेश की जनता भी इसमें बढ़-चढ़ कर शिरकत करेगी।

उन्होंने कहा कि 2014 में भाजपा ने जो भी वादे किए, वे पूरे नहीं हो पाए हैं। भाजपा ने देश को छला है। आज देश का नागरिक अच्छे दिन का इंतजार कर रहा है। युवा अभी भी बेरोजगार हैं। महंगाई लगातार बढ़ रही है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस परिवार को जोड़ने के साथ ही कठिन समय पर साथ रहने वाले कांग्रेसियों के हितों की रक्षा भी करेगी। राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी पूरे देश में परचम लहराएगी। इस दौरान पूर्व विधायक विक्रम सिंह नेगी, बलवीर सिंह नेगी, राजकुमार के अलावा प्रवक्ता आरपी रतूड़ी व गरिमा दसौनी भी मौजूद थे।

राहुल के बयान को बताया स्लिप ऑफ टंग

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के मसूद अजहर पर दिए बयान को स्लिप ऑफ टंग बताया। उन्होंने कहा कि ऐसा हो जाता है, इसे मुद्दा क्यों बनाया जा रहा है। जब देश के प्रधानमंत्री पाकिस्तान में नवाज शरीफ की बिरयानी खाने गए थे, तब किसी ने नहीं बोला, अब क्यों मुद्दा बना रहे हैं।

प्रत्याशी के चयन में लग सकता है समय

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि राहुल गांधी का कार्यक्रम पूर्व निर्धारित था। वह उसी कार्यक्रम के तहत आ रहे हैं। जहां तक प्रत्याशियों का सवाल है तो उनके चयन में कुछ समय लग सकता है। उनके स्वयं के टिकट के दावेदार होने पर उन्होंने कहा कि जो भी प्रत्याशी पार्टी तय करेगी कांग्रेस कार्यकर्ता उसे जिताने का काम करेंगे।

16 को पता चलेगा कौन कर रहा है ज्वाइन

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि 16 को कौन ज्वाइन करेगा, कौन नहीं, यह उसी दिन नजर आएगा। यह राजनीति है। अभी से इसमें कुछ कहना संभव नहीं है।

LEAVE A REPLY