शादीशुदा फौजी ने शादी का झासा देकर नाबालिक से किया दुष्कर्म, ड्यूटी के बहाने कमरे में छोड़कर भागा

0
119


देहरादून।   जौनसार बावर की एक तहसील की नाबालिग लड़की ने सेना के शादीशुदा जवान पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया। लड़की परिजनों के साथ विकासनगर कोतवाली पहुंची और पुलिस को इसकी जानकारी दी। पुलिस ने कहा कि मामला महिला हेल्प लाइन में चल रहा है और घटनास्थल कोतवाली क्षेत्र से बाहर का है।
विकासनगर कोतवाली पुलिस के अनुसार लड़की ने आरोप लगाया कि जवान ने दस रुपये के स्टांप पेपर पर उससे शादी की। शादी के बाद दोनों देहरादून के किशननगर क्षेत्र में किराये पर कमरा लेकर रहने लगे। दो माह की छुट्टी काटने के बाद जवान ड्यूटी के बहाने उसे किराये के कमरे पर छोड़कर चला गया। उसके बाद से आज तक जवान ने उसकी सुध नहीं ली। अब उसे पता चला कि जवान पहले से शादीशुदा है। लड़की ने पुलिस को बताया कि पिता के मानसिक रूप से कमजोर होने व मां के जेल में होने के कारण वह करीब आठ माह पहले देहरादून में अपनी बहन के घर चली गई थी।
इसी दौरान सहेली के साथ उसकी विकासनगर निवासी एक व्यक्ति से मुलाकात हुई। तब जवान ने उसका फोन नंबर ले लिया और रोज उससे फोन पर बातें करने लगा। कुछ दिन बाद जवान उसे घुमाने के लिए मसूरी ले गया। जहां उसे शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाए। देहरादून आने पर जवान ने उसकी दीदी के घर पर उससे शादी की। इसमें दस रुपये के स्टांप पर शादी का शपथ पत्र बनाया। शादी के बाद जवान ने किशननगर में किराये का कमरा लेकर दो माह तक उसके साथ रहा। इस दौरान वह गर्भवती हो गई। तब जवान ड्यूटी पर जाने की बात कहकर उसे कमरे में छोड़कर चला गया। जवान ने अपना फोन भी बंद कर दिया।
जब इस संबंध में पीड़िता ने देहरादून के संबंधित थाने में शिकायत की तो, पुलिस ने मामला महिला हेल्प लाइन भेज दिया। कोतवाल महेश जोशी का कहना है कि मामला महिला हेल्प लाइन में चल रहा है। इसके अलावा मामला विकासनगर कोतवाली के क्षेत्राधिकार से बाहर देहरादून के एक थाने का है।

LEAVE A REPLY