कांग्रेसियों ने नगर आयुक्त को समस्याओं से अवगत कराया

0
89


देहरादून। संवाददाता। नगर निगम क्षेत्र में उत्पन्न समस्याओं को लेकर आज कांग्रेसी प्रतिनिधिमंडल ने पूर्व विधायक राजकुमार के नेतृत्व में नगर आयुक्त को ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन के माध्यम से कहा गया है कि देहरादून प्रदेश की राजधानी होने के साथ ही अक्सर सफाई को लेकर चर्चाओं में रहता है। कई स्थानों पर सफाई न होने की शिकायतें निरन्तर प्राप्त हो रही हैं। साथ ही नगर निगम द्वारा अन्य जनहित कार्यों में भी ढिलाई बरती जा रही है, जिसका खामियाजा आम जनता भुगत रही है। कहा कि पिछले 10 दिनों से अधिक समय से किसी भी क्षेत्र में डोर टू डोर कुडा नही उठाया जा रहा है और जिन क्षेत्रों में कुडा उठाया जा रहा है तो वह सप्ताह में एक दो बार ही है।

उन्होने मांग की है कि नगर निगम क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले वार्डों की आबादी के अनुसार सफाई कर्मचारीयों की नियुक्ति की जाए तथा डोर टू डोर कूड़ा उठवाया जाए। शहर में घूम रहे आवारा पशुओं के कारण जो दुर्घटनाएं हो रही हैं, उसके निराकरण के लिए निगम अविलम्ब कार्यवाही करे। नाला गैंग के कर्मचारियों की संख्या बढायी जाये, सफाई व्यवस्था के लिए उपयुक्त उपकरणों की भारी कमी है जिसे उपलब्ध करवाया जाये।

LEAVE A REPLY