मुख्यमंत्री ने हिमालय पुत्र हेमवती नंदन बहुगुणा को श्रद्धासुमन अर्पित किए

0
100


देहरादून। संवाददाता। स्वतंत्रता संग्राम सेनानी और राजनीति के पुरोधा हिमालय पुत्र हेमवती नन्दन बहुगुणा की 100वीं जयंती पर आज मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत सहित अनेक लोगों ने घंटाघर स्थित शापिंग काम्पलेक्स में बनी उनकी प्रतिमा पर फूल मालाएं समर्पित कर देश व समाज के निर्माण में उनके योगदान के लिए सराहना की।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि आज वह एक ऐसे देशभक्त व जन नायक को याद कर रहे है जिन्होने अपना पूरा जीवन देश सेवा में समर्पित रखा उन्होने कहा कि बहुगुणा को पहाड़ के विकास की हमेशा चिंता रहती थी। वह एक ऐसे नेता और समाजसेवी थे जो सर्व धर्म सम्भाव से काम करते थे। गरीब व किसानों के लिए वह हमेशा हितैषी रहे। उनके जीवन से हमे प्रेरणा लेनी चाहिए। इस अवसर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने भी उन्हे श्रद्धासुमन अर्पित किये।

अपने पिता की सौंवी जयंती पर उन्हे श्रद्धांजलि अर्पित करने पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा ने कहा कि उन्होने अपने राजनीतिक स्वार्थो के लिए कभी राजनीति नहीं की। उनका कहना था कि सत्ता और राजनीति जन सेवा है। उन्होने अपने राजनीतिक जीवन में कभी अपने सिद्धांतो के साथ समझौता नहीं किया। उन्हे अपनी जन्मभूमि की हमेशा चिंता बनी रहती थी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहते हुए उन्होने पहाड़ के लिए अलग मंत्रालय बनाया।

इस अवसर पर कांग्रेस नेता सूर्यकांत धस्माना भी उन्हे श्रद्धांजलि देने पहुंचे और कहा कि स्व. बहुगुणा उनके राजनीतिक गुरू थे। जिनके सानिध्य में उन्होने राजनीति का ककहरा सीखा। उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री के रूप में उन्हे देश की सेवा का मौका नहीं मिला यह देश का दुर्भाग्य रहा। उन्होने कहा कि वह आज उनके बताये मार्ग पर चलते है और फासिस्ट वादी ताकतों से हाथ नहीं मिलाते है। इस अवसर पर अनेक नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY