जमीनी फर्जीवाड़े के मामलें में आरोपी गिरफ्तार

0
81


देहरादून। संवाददाता। प्रापर्टी डीलिंग की आड़ में जमीनी फर्जीवाड़ा कर लाखों का चूना लगाने वाले एक व्यक्ति को पुलिस ने देर रात गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने पहले बेची गयी जमीन को पुनः बेचकर एक व्यक्ति के साथ धोखधड़ी की घटना को अंजाम दिया था।
मिली जानकारी के अनुसार उधमसिंह नगर निवासी संदीप शर्मा ने बीते दिनों एसआईटी में शिकायत दर्ज करायी कि बालावाला रायपुर निवासी उपेन्द्र चौहान ने उनको ईस्ट होपटाउन में अपनी डेढ़ बीघा जमीन बताकर सौदा किया था।

जमीन के इस सौदे के एवज में आरोपी उपेन्द्र चौहान ने उनसे 4 लाख 75 हजार का अनुबंध तैयार करवाया तथा शेष धनराशि नगद लेकर रजिस्ट्री की। उन्होने बताया कि दो साल बाद जब उन्हे जमीनी धोखाधड़ी की जानकारी हुई तो उन्होने मामले की जानकारी एसआईटी को दे दी। जमीनी फर्जीवाड़े की एसआईटी जांच में यह सामने आया कि पीड़ित पक्ष सही है इस पर थाना बसंत विहार में मुकदमा दर्ज कराया गया। मामले में पुलिस ने जब आरोपी की तलाश की तो वह अपनी गिरफ्तारी से बचता रहा। बीते रोज पुलिस को सूचना मिली कि उक्त मामले का आरोपी अपने घर आया हुआ है। सूचना पर कार्यवाही करते हुए पुलिस ने दबिश देकर प्रापर्टी डीलर उपेन्द्र चौहान को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार आरोपी शातिर किस्म का व्यक्ति है जिस पर पहले भी जमीनी फर्जीवाड़े के कई मामले पंजीकृत है।

LEAVE A REPLY