नौकरी बहाली की मांग को लेकर दो महिलाएं टंकी पर चढ़ी

0
84


देहरादून। संवाददाता। ऋषिकेश एम्स की दो महिला कर्मचारी आज पानी की टंकी पर चढ़ गयी। नौकरी से निकाले जाने को लेकर नाराज एम्स कर्मचारियों द्वारा बीते दो माह से आंदोलन किया जा रहा है। लेकिन एम्स प्रशासन उन्हे दोबारा नौकरी पर रखने को तैयार नहीं है।
आउट सोर्सिंग के जरिए एक साल पहले काम पर रखे गये कर्मचारियों को दो माह पूर्व नौकरी से हटा दिया गया था।

अनुबन्ध रिन्यू करने और दोबारा नौकरी पर रखे जाने की मांग को लेकर यह निष्कासित अब एम्स प्रशासन पर दबाव बना रहे है कि उन्हे दोबारा नौकरी पर रखा जाये। नौकरी से निकाले जाने के बाद से ही यह निष्कासित कर्मचारी एम्स के मुख्य द्वार पर धरना प्रदर्शन कर रहे है। अभी बीते दिनों एक कर्मचारी के पिता ने एम्स की छत पर चढ़कर एम्स प्रशासन से नौकरी बहाली की मांग की गयी थी। मौके पर पहुंची पुलिस व एम्स प्रशासन ने उन्हे किसी तरह नीचे उतार लिया था तथा पुनः नौकरी पर रखने का भरोसा दिलाया था लेकिन कई दिन बाद भी जब एम्स प्रशासन ने उन्हे बहाल नहीं किया तो आज फिर दो निष्कासित महिला कर्मचारियों ने रेलवे स्टेशन के पास बनी पानी की टंकी पर चढ़ गयी।

दो महिलाओं के पानी की टंकी पर चढ़ने की खबर मिलने पर पुलिस व अन्य आंदोलनरत कर्मचारी भी मौके पर पहुंच गये। कर्मचारी वही धरने पर बैठ गये जबकि दोनों महिलाएं पानी की टंकी पर चढ़ी हुई थी। टंकी पर चढ़ी दोनो महिलाओं का कहना है कि एम्स प्रशासन उन्हे झूठे आश्वासन दे रहा है। कहा कि वह तब तक नीचे नहीं उतरेंगी जब तक उनकी नौकरी बहाल नहीं की जाती है। उधर पुलिस प्रशासन दोनो महिलाओं को नीचे उतारने के प्रयासों में जुटा हुआ है। उधर एम्स प्रशासन का कहना है कि उन्हे एक अनुबंध के तहत नौकरी पर रखा गया था। उनका अनुबंध पूरा होने पर उन्हे नौकरी से हटाया गया है। फिर भी एम्स प्रशासन उनकी मांग पर विचार करने के लिए तैयार है मगर यह कर्मचारी एम्स प्रशासन पर गैरवाजिब दबाव बना रहे है समाचार लिखे जाने तक महिलाएं पानी की टंकी पर चढ़ी हुई थी।

LEAVE A REPLY