प्रकाश पंत के निधन पर विधानसभा अध्यक्ष ने दी श्रद्धाजंलि

0
80


देहरादून। संवाददाता। उत्तराखंड विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष एवं कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत के निधन पर आज उत्तराखंड विधानसभा में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गयाए जिसमें विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने कहा है कि प्रकाश पंत का निधन उत्तराखंड प्रदेश के लिए अपूरणीय क्षति है।

श्रद्धांजलि सभा के पश्चात पत्रकारों से बातचीत में अग्रवाल ने कहा कि उत्तराखंड के परिपेक्ष में हमेशा ही स्व. पंत ने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। अग्रवाल ने कहा है कि विधानसभा में सदन की कार्रवाई के दौरान प्रतिपक्ष के आक्रमक सवालों के जवाब जिस शालीनता से प्रकाश पंत देते थे वह उनके वाकपटुता की ही कला थी कि विपक्ष भी उनके विचारों को ध्यान से सुनता था और सहमत भी होता था। अग्रवाल ने कहा है कि उत्तराखंड ने एक कुशल संगठन कर्ता, साहित्यकार, व लेखक को खो दिया है। उन्होने कहा कि मृदुभाषी, सरल हृदय एवं संसदीय कार्यों के ज्ञाता स्व. पंत को उत्तराखंड विधानसभा कभी नहीं भूल पाएगी।

प्रेमचन्द अग्रवाल ने कहा है कि उत्तराखंड विधानसभा के प्रथम विधानसभा अध्यक्ष होने का गौरव उन्हें प्राप्त था उन्होंने उत्तराखंड विधानसभा की आधारशिला रखी और विधानसभा में उन्होने संसदीय कार्य में अनेक उदाहरण प्रस्तुत किए।

विधानसभा में श्रद्धांजलि सभा के दौरान बड़ी संख्या में विधानसभा के अधिकारी एवं कर्मचारियों ने प्रकाश पंत के चित्र पर पुष्प अर्पित कर अपनी श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर विधानसभा में उप सचिव मुकेश सिंघल, विधानसभा के सुरक्षाधिकारी प्रदीप गुणवंत, डिप्टी मार्शल एल एस रावत, भुवन मिश्रा, अजय अग्रवाल आदि लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY