विदेशी मुद्रा के नाम पर ठगी करने वाले चार महिलाओं सहित सात गिरफ्तार

0
167


देहरादून। संवाददाता। डालर बेचने के नाम पर लाखों की ठगी को अंजाम देने वाले अंर्तराज्यीय गैंग की चार महिलाओं सहित सात सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के दो साथी फरार है जिनकी तलाश में छापेमारी की कार्यवाही की जा रही है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक निवेदिता कुकरेती ने बताया कि बीते बुधवार को थाना बसंत विहार में दीवान बोरा निवासी अल्मोडा हाल पता बदरीश कालोनी जोगीवाला द्वारा तहरीर देकर बताया गया कि दो व्यक्तियों द्वारा उसे कम कीमत में अधिक रकम के डॉलर देने का लालच देकर कांवली रोड पर 2 लाख रूपये लेकर अखबार की गड्डिया पकडाकर धोखाधडी की घटना को अंजाम दिया गया है। मामले की गम्भीरता को देखते हुए पुलिस द्वारा तत्काल मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू की गयी।

ठगों की तलाश में जुटी टीम को आज सुबह सूचना मिली कि उक्त गिरोह ठगी की इस प्रकार की घटना को अंजाम देने की फिराक में साधुराम इंटर कॉलेज के पास घूम रहे है। सूचना पर कार्यवाही करते हुए पुलिस ने साधुराम इंटर कॉलेज के पास से दो पुरूष व दो महिलाओं को तथा खुडबुडा पुल के पास से एक पुरूष व दो महिलाओं को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने ठगी हुई धनराशि, अमेरीकन डॉलर व रूमाल में बंधी हुई डॉलरनुमा अखबार की गड्डियां भी बरामद की। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार ठगों द्वारा कोतवाली नगर क्षेत्र के झंडा चैक से भी एक व्यक्ति के साथ इस प्रकार की घटना कारित कर धोखाधडी की गई है।

बताया कि उक्त गैंग के मुख्य लीडर समीर व हारून निवासी दिल्ली है, जो गैंग के मुख्य संचालक है व घटना के बाद अन्य सदस्यों को 4कृ5 हजार रूपये देकर शेष सभी धनराशि को अपने पास लेकर फरार हो गये है। जिनकी तलाश की जा रही है। गिरफ्तार ठग गैंग के सदस्यों के नाम मिथुन अंसारी, रूबेल, सानिया बेगम, मैना, रोयबिल, कुलसुम, व मर्जिना बताये जा रहे है।

LEAVE A REPLY