सीएम के ओएसडी का एफबी अकाउंट हैक मामलें में चल रही जांच

0
64


देहरादून। संवाददाता। उत्तराखण्ड में सीएम के ओएसडी समेत कई बीजेपी नेताओं की फेसबुक आईडी हैक करने के मामले की पुलिस और साइबर सेल बहुत संभल कर जांच कर रहा है. हाई प्रोफाइल मामला होने के चलते अधिकारी भी कोशिश कर रहे हैं कि मामले का जल्द से जल्द से खुलासा हो. बता दें के दो दिन पहले मुख्यमंत्री के ओएसडी धीरेंद्र पंवार ने अपने फ़ेसबुक अकाउंट हैक होने की शिकायत की थी। तब कहा जा रहा था कि ऐसे कई मामले दो-तीन दिन में सामने आए हैं लेकिन साइबर सेल का कहना है कि ऐसे दो ही मामलों की शिकायत मिली है।

सिर्फ़ 2 शिकायतें मिलीं
उत्तराखंड पुलिस के साइबर सेल इंचार्ज भारत सिंह ने बताया कि हाई प्रोफाइल मामला होने के चलते सतर्कता बरती जा रही है। फेसबुक एकाउंट हैक करने के मामले में सोशल मीडिया और समाचार पत्रों में कहा जा रहा है कि ऐसी कई शिकायतें सामने आई हैं। लेकिन साइबर सेल के अनुसार पंवार के अलावा सिर्फ़ एक और शिकायत मिली है।

साइबर फ्रॉड से रहें सतर्क, सरकार के नाम से भी मिल सकती है फर्जी वेबसाइट
भारत सिंह ने बताया कि इस मामले में आईपी एड्रेस समेत कई पहलुओं पर जांच चल रही है। उन्होंने कहा कि ऐसे मामले में कई तरह की संभावनाएं बनती हैं। पहली तो यही कि किसी जान-पहचान के शख्स ने किसी तरह पासवर्ड हासिल कर लिया हो और अकाउंट से छेड़छाड़ की हो? दूसरी, किसी साइबर गिरोह ने सेंध लगाकर एकाउंट को हैक किया हो।

LEAVE A REPLY