ओंकारेश्वर मंदिर पहुंचे पवनदीप राजन और अरुणिता, लिया भगवान केदारनाथ का आशीर्वाद

0
160

टेलीविजन शो इंडियन आइडियल विजेता पवनदीप राजन व अरुणिता कांचीलाल ने पंचकेदार गद्दीस्थल ओंकारेश्वर मंदिर में भगवान केदारनाथ के दर्शन कर पूजा-अर्चना की। इस दौरान उन्होंने मंदिर के पुजारियों से भेंटकर आशीर्वाद भी लिया। दोपहर को वह, चंपावत के लिए रवाना हो गए।रविवार को पूर्वाह्न 11 बजे इंडियन आइडल 2020-21 के विजेता व उत्तराखंड के चंपावत जिला निवासी पवनदीप राज और शो में साथ रही अरुणिता पंचकेदार गद्दीस्थल ओंकारेश्वर मंदिर पहुंचे। यहां उन्होंने भगवान केदारनाथ, द्वितीय केदार मद्महेश्वर व अन्य देवी-देवताओं के दर्शन किए। मौके पर पुजारी गंगाधर लिंग से भगवान केदारनाथ की पूजा-अर्चना कराते हुए धार्मिक परंपराओं का निर्वहन किया। लगभग 15 मिनट पूजा-अर्चना करते हुए आराध्य का जलाभिषेक भी किया।

इसके उपरांत उन्होंने यात्राकाल में केदारनाथ में रहे मुख्य पुजारी बागेश लिंग से विशेष भेंट की। मंदिर के समालिया (भगवान का भोग बनाने वाले) संजय तिवारी ने बताया कि पवनदीप राजन ने इस वर्ष सावन में केदारनाथ में प्रत्येक सोमवार को भगवान आशुतोष का जलाभिषेक व रुद्राभिषेक का संकल्प लिया था।

साथ ही वह, स्वयं भी यात्राकाल में बाबा केदार के दर्शन को धाम पहुंचना चाहते थे लेकिन किन्हीं कारणों से नहीं पहुंच पाए। इस कारण उन्होंने अब, पंचकेदार शीतकालीन गद्दीस्थल पहुंचकर बाबा केदार की पूजा-अर्चना कर अपने संकल्प का निर्वहन किया। दोपहर बाद वे चंपावत के लिए रवाना हो गए थे।

LEAVE A REPLY