ट्रैक्टर पर बैठकर अवैध वसूली करने के आरोप में होमगार्ड पर केस दर्ज

0
84


रुड़की। खनन माफिया से अवैध वसूली करने के आरोप में एएसडीएम के रीडर ने एक होमगार्ड पर अवैध वसूली और भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया था। होमगार्ड खनन से लदे एक ट्रैक्टर पर बैठकर रुपये गिन रहा था। किसी ने इसका वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। जिलाधिकारी के निर्देश पर यह मुकदमा दर्ज कराया है। इस समय होमगार्ड एएसडीएम की टीम में शामिल है।

पिछले कुछ दिनों से एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें नहर पटरी के पास एक ट्रैक्टर पर बैठकर एक होमगार्ड यशपाल निवासी हथियाथल कोतवाली मंगलौर खनन माफिया से अवैध वसूली कर रहा है। यहीं नहीं वह ट्रैक्टर पर बैठकर ही रुपये गिन रहा है। हाल ही में यह वीडियो जिलाधिकारी दीपक रावत के पास भी पहुंचा। डीएम ने जब इसकी जांच कराई तो पता चला कि अवैध वसूली करने वाला यह होमगार्ड इस समय रुड़की के एएसडीएम रविंद्र बिष्ट की टीम में शामिल है।

यह पता चलते ही जिलाधिकारी ने इस मामले में कार्रवाई के लिए रुड़की जेएम को कहा। मामले की गंभीरता को देखते हुए इस मामले में एएसडीएम रविंद्र बिष्ट के रीडर जितेंद्र कुमार ने सिविललाइंस कोतवाली पुलिस को मामले की तहरीर दी। तहरीर मे होमगार्ड यशपाल पर अवैध उगाही और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम और अवैध उगाही के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया है। उधर ट्रैक्टर चालक से अवैध उगाही करने वाले होमगार्ड यशपाल का यह वीडियो करीब एक साल पुराना बताया गया है। वीडियो में उसने गर्म कपड़े पहन रखे है। एएसडीएम रविंद्र बिष्ट ने बताया कि जिस समय यह वीडियो बना था उस समय होमगार्ड की तैनाती स्थल की जानकारी नहीं है।

LEAVE A REPLY