क्रिसमस और न्यू ईयर के जश्न के लिए मिनी स्विट्जरलैंड हुआ तैयार, यहां से करें हिमालय का दीदार

0
68

बागेश्वर। क्रिसमस और न्यू ईयर के जश्न को लेकर मिनी स्विट्जरलैंड कहा जाने वाला कौसानी तैयार है। होटल, रिसॉर्ट कारोबारियों ने पर्यटकों को लुभाने के सभी इंतजाम कर लिए हैं। कैंप फायर, म्यूजिक सिस्टम, कुमाऊंनी व्यंजनों की भी व्यवस्था है। होटलों में ऑनलाइन बुकिंग लगभग 60 प्रतिशत हो गई है।

पर्यटन नगरी में रौनक दिखने भी लगी है। दिसंबर और जनवरी महीने में कौसानी देशी और विदेशी सैलानियों से भरा रहता है। होटल कारोबारियों को क्रिसमस और नए वर्ष में बेहतर कारोबार होने की उम्मीद है। यहां का खास आकर्षण हिमालय दर्शन रहता है।

कौसानी से हो रहा हिमालय के दीदार
जिले में इन दिनों मौसम साफ है और दिन के समय चटक धूप निकल रही है। कौसानी आने वाले पर्यटक इन दिनों हिमालय की लंबी पर्वत श्रृंखलाओं का दीदार कर सकते हैं। सुबह के समय कोहरा है, लेकिन शाम को डूबते सूर्य का अद्भुत नजारा भी पर्यटकों को लुभाने के लिए मुफीद है।

पहाड़ों की खुली हवा में लें बॉन फायर का आनंद
पर्यटक ठंडी शाम में कैंप फायर का लुत्फ लेने और तेज म्यूजिक के साथ थर्टी फर्स्ट का जश्न मनाने वाले कौसानी आकर अपनी यात्रा को यादगार बना सकते हैं। कौसानी भ्रमण के दौरान पर्यटक चाय बागान, बैजनाथ मंदिर समूह, अनासक्ति आश्रम का भ्रमण कर कई जानकारियां भी हासिल कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY