तीनों आरोपियों पर ADJ कोर्ट में तय हुए अरोप, प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसी गिरफ्तार

0
83

उत्तराखंड के बहुचर्चित अंकिता हत्याकांड मामले में आज शनिवार को कोटद्वार एडीजे कोर्ट में तीन दांव की पेशी हुई। इस दौरान कोर्ट में तीन आरोप लगाए गए। वहीं, तिकड़ी ने अपने ऊपर लगे झूठ को स्वीकार नहीं किया और कोर्ट ट्रायल की प्रार्थना की। जिसके बाद कोर्ट ने मामले में अगली सुनवाई के लिए 28 मार्च की तारीख तय की है। उसी के साथ अंकित और पुलकित की जमंत प्रार्थना पत्र की याचिका को भी कोर्ट ने खारिज कर दिया।

प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसी गिरफ्तारियां
पुलिस व्यवस्था को सुरक्षा के बीच कोर्ट को लेकर पहुंचीं। इस दौरान विभिन्न संगठन न्यायालय परिसर के बाहर धरने पर बैठे। कई कांग्रेसी कार्यकर्ता भी प्रदर्शन में शामिल हुए। वहीं, जैसे ही पुलिस की पहचान को लेकर फ्लो स्कोर चेक करना शुरू कर दिया। उन्हें रोको तो मामले की पुलिस से झड़पें शुरू हो गईं। जिसके बाद पुलिस ने कोर्ट से सामने प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस दाखिले को जबरन गिरफ्तार कर लिया।

ये था पूरा मामला
बता दें कि 18 सितंबर की रात को वनांट्रा रिजॉर्ट के मालिक पुलकित आर्य ने राजस्व पुलिस चौकी में अपने कर्मचारियों का खाता विक्रेता के गुमशुदा होने की शिकायत की थी। करीब तीन दिनों तक इस मामले की ढिलाई से जांच की गई। इसके बाद शासन के निर्देश पर मामला रेगुलर पुलिस की पहचान कर दिया गया।

पुलिस ने पुलकित आर्य, सौर प्रबंधक भास्कर और चोट से सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने पूरी बात उगल दी। पता चला कि पुलकित और अंकिता के बीच बात हुई। ऋषिकेश से लौटे शराब का विरोध और पुलकित के बीच नहर किनारे फिर से विवाद हुआ और इस बीच पुलकित ने अंकिता को नहर में धक्का दे दिया था। पुलिस ने इस मामले में 22 सितंबर को पुलकित, अंकित और सौरभ को गिरफ्तार किया था।

अनैतिक कार्य का बनाया जा रह था दबाव
वनंत्रा रिसोर्ट में बतौर रिसेप्शनिस्ट जॉब करने वाली पौड़ी निवासी अंकिता भंडारी से अनैतिक कार्य के लिए दबाव बनाया जा रहा था। इस बीच किसी वीआईपी के भी रिसोर्ट में आने की बात सामने आई थीं। आरोप है कि अंकिता के मना करने पर आरोपियों ने उसे नहर में धक्का देकर मार दिया।

LEAVE A REPLY