पौड़ी कैबिनेट में 11 विषयों पर लगी सरकार की मोहर

0
101


पौड़़ी। संवाददाता। मंडल मुख्यालय पौड़ी के आयुक्त सभागार में आयोजित राज्य मंत्रिपरिषद और मंत्रिमंडल की बैठक में 13 विषयों पर चर्चा हुई। इनमें से 11 विषयों पर सहमति बनी. बैठक के बाद सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत और विधानमण्डल प्रवक्ता मदन कौशिक ने प्रेस ब्रीफिंग में बैठक में लिए गए फैसलों की जानकारी दी। इस दौरान पौड़ी के देवार में खुलने वाली एनसीसी अकादमी के लिए जमीन अधिग्रहण की घोषणा की गई. इसके साथ ही पौड़ी के ल्वाली स्थान पर झील निर्माण को प्रशासनिक-सैद्धांतिक स्वीकृति के साथ 7 करोड़ रुपये की स्वीकृति देते हुए 2 करोड़ रुपये निर्गत किए जाने की बात कही गई।

3 विषयों पर लंबी चर्चा हुई
मदन कौशिक ने कहा कि मंत्रिपरिषद की बैठक में तीन विषयों पर लंबी चर्चा हुई. पहला विषय ग्राम्य विकास के अंतर्गत पलायन के संबंध में था जिसके प्रमुख बिंदुओं के बारे में मुख्यमंत्री ने बताया है। वहीं दूसरा विषय पेयजल व स्वच्छता और तीसरा कौशल विकास के संबंध में था।

कैबिनेट बैठक में दिव्यांगजन से संबंधित अधिनियम की नियमावली को मंजूरी दी गई। चौखुटिया नगर पंचायत में 12 राजस्व ग्रामों को जोड़ने की घोषणा भी इस अवसर पर की गई. इसके साथ ही मंडी परिषद में रिवोल्विंग फंड स्वीकृत कर किसानों से उनके उत्पाद पर न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदने की बात भी कही गई।

LEAVE A REPLY