छात्रसंघ चुनाव को पोस्टरबाजी के साथ प्रचार तेज, राजनीतिक दलों ने झोंकी ताकत

0
75

बागेश्वर। छात्रसंघ चुनाव को लेकर कॉलेज पोस्टरों से पट गए हैं। प्रत्याशी घोषित होने के बाद प्रचार में तेजी से होने लगा है। पंडित बद्री दत्त पांडे परिसर ने निर्वाचन अधिसूचना जारी कर दी है। जिसके साथ ही कैंपस पूरी चुनावी रंग में रंग गया है। उधर, गरुड़, कपकोट, कांडा और दुग नाकुरी महाविद्यालयों में छात्रसंघ चुनाव को लेकर छात्र संगठन विद्यार्थियां को रिझाने में जुट गए हैं।

अलबत्ता सात नवंबर को मतदान, मतगणना के बाद जीत का सेहरा किसके सिर बंधेगा यह स्पष्ट हो सकेगा। बीडी पांडे कैंपस में 1500 छात्राएं और 1100 छात्र हैं। अभाविप और एनएसयूआई प्रत्याशियों में आमने-सामने की टक्कर होने की संभावना है। वहीं, अन्य डिग्री कॉलेजों में भी इसी तरह की स्थित रहने की संभावना है।

छात्रसंघ चुनाव में पूरी ताकत लगाएंगे राजनीतिक दल
कॉलेज चुनावों पर पार्टियों की नजर भी है। इसके बाद लोकसभा और निकाय चुनाव भी होने हैं। जिसके लिए बड़े दल भी छात्रसंघ चुनाव में पूरी ताकत लगाने की कोशिश करेंगे। कैंपस प्रभारी निदेशक डा. दीपा कुमारी ने बताया कि दो नवंबर को छात्रसंघ निर्वाचन अधिसूचना जारी हो गई है। तीन को नामांकन प्रपत्रों की ब्रिकी होगी। चार को प्रत्याशियों के नामांकन होगी।

मतदान की तैयारियां हुई तेज
अधिसूचना की मानें तो पांच को नाम वापसी का दिन है। उसी दिन नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। वैध प्रत्याशियों की सूची तैयार होगी। छह को आमसभा का आयोजन किया जाएगा। मतदान की तैयारी और बूथ निर्माण किया जाएगा। सात को मतदान, मतगणना और शपथ ग्रहण आयोजित होगा। उन्होंने कहा कि लिंग दोह कमेटी के नियमों का उल्लंघन नहीं होने दिया जाएगा। यदि कोई प्रत्याशी दोषी पाया जाता है तो उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई होगी।

LEAVE A REPLY