मतदाता सूची से नाम हटाने के लिए 35 मतदाताओं को नोटिस, मचा हड़कंप

0
57

बाजपुर। उधमसिंह नगर जिले के ग्राम सभा केलाबंदवारी के करीब 35 लोगों के वोटर लिस्ट से बिना जांच पड़ताल की। वोट काटने की प्रक्रिया शुरू करने से आक्रोशित ग्रामीणों ने उपजिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर बिना सुनवाई के किसी का भी वोट नहीं काटने की बात कही है।

ग्रामीणों ने गुरुवार को एसडीएम दफ्तर में एसडीएम आरसी तिवारी से कहा कि वह लोग अनुसूचित जनजाति समाज (बुक्सा) से हैं और हमारा सभी का जन्म इसी स्थान पर हुआ है। जन्म से ही गांव में निवासरत हैं। वर्तमान समय में वोटर लिस्टों की जांच चल रही है और नए व पुराने वोटों के साथ कार्य प्रगति पर है। हमारे बिना सही जांच पड़ताल किए वोट काटने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है जिसमें उन्हें नोटिस प्राप्त हुए हैं। उनकी इस समस्या का समाधान किया जाए।

एसडीएम ने दी जानकारी
इस पर एसडीएम आरसी तिवारी ने अवगत कराया कि अभी किसी का भी नाम मतदाता सूची से नहीं हटाया गया है। कई बार जाने के बावजूद भी जो लोग बीएलओ को घर पर मौजूद नहीं मिले उन्हें अपना पक्ष रखने के लिए यह नोटिस जारी किए गए हैं। जिसमें सुनवाई के बाद ही मतदाता सूची में नाम घटाए-बढ़ाए जा रहे हैं। उन्होंने तत्काल नोटिस प्राप्त लोगों की सुनवाई भी शुरू कर दी है।

मौजूद रहे ये लोग
इस मौके पर भाजपा नेता राकेश गुप्ता, आनंद सिंह, हरीश चंद्र सिंह, इंद्र सिंह, गेंदे देवी, विजय सिंह, फूल सिंह, गोपाल सिंह, वीर सिंह, कविता देवी, सुरेश सिंह, छेदन सिंह, शेर सिंह, भीको देवी, सूरज सिंह, जीत सिंह, सुखदेव सिंह आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY