दिल्ली से इंदिरा हृदयेश ने केंद्र सरकार पर किया कटाक्ष

0
171

देहरादून। संवाददाता। राजधानी दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित भारत बचाओ रैली में भाग लेने पहुंची नेता विपक्ष इंदिरा हृदयेश ने केन्द्र की भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि मोदी सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था को पूरी तरह से चौपट कर दिया है। देश के युवाओं से रोजगार छीना जा रहा है किसान और व्यापारी परेशान है।

इंदिरा हृदयेश ने कहा कि आज देश की सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी है। मोदी सरकार ने वायदा तो किया था कि हर साल दो करोड़ लोगों को रोजगार देने का लेकिन नोटबंदी के बाद करोड़ो लोगों का रोजगार चला गया। उन्होने कहा कि अकेले सिडकुल में ही एक लाख लोगों को रोजगार से हाथ धोना पड़ा है। आज सत्ता में बैठे लोग बढ़ती मंहगाई और बेरोजगारी पर एक शब्द भी बोलने को तैयार नहीं है। देश भर में प्याज की कीमतें आसमान छू रही है और सरकार का कोई नियंत्रण नहीं है।

उन्होने कहा कि सरकार के नोटबंदी और जीएसटी के निर्णयों ने देश की अर्थव्यवस्था को चौपट कर दिया है। कारोबाद बंद हो रहे है और युवा बेरोजगार हो रहे है। व्यापारी निराश व किसान हताश है। अर्थव्यवस्था की ऐसी दुर्दशा पहले कभी नहीं रही जैसी आज है। उन्होने कहा कि गंगा स्वच्छता का सपना आज भी सपना बना हुआ है। देश भर में महिलाओं पर अत्याचार हो रहे है और सरकार मौन है।

उन्होने कहा कि आज उत्तराखण्ड से आठ हजार के करीब कार्यकर्ता इस सोई हुई सरकार को जगाने के लिए यहां आये है। सूबे में भारी बर्फबारी और वर्षा हो रही है व मौसम बेहद खराब है। फिर भी इतनी बड़ी संख्या में लोग देश की रक्षा के लिए आये है। इस भारत बचाओ रैली को आज राहुल गांधी, सोनिया गांधी तथा प्रियंका गांधी ने भी सम्बोधित किया। उधन कांग्रेस की भारत बचाओ रैली में बेरोजगारी के मुद्दे को जोर शोर से उठाये जाने पर भाजपा नेता अजय भट्ट का कहना है कि यह कांग्रेस का नकारात्मक दृष्टिकोण ही है अब लोग कौशल विकास के जरिए स्व रोजगार की ओर बढ़ रहे है।

LEAVE A REPLY