भाजपा ने देश के साथ धोखा किया है- राहुल गांधी

0
75


श्रीनगर, अल्मोड़ा। संवाददाता। भाजपा देश में नफरत की राजनीति कर रही है। भाजपा ने देश के लोगों के साथ धोखा किया है 2014 के लोकसभा चुनाव में जो वायदे किये गये थे वह जनता के साथ धोखा था। मोदी सरकार ने अपना कोई भी वायदा पूरा नहीं किया तथा अब अपनी नाकामियों पर पर्दा डालने की कोशिश की जा रही है।

उत्तराखण्ड के चुनावी दौरे पर आये कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने हर गरीब के खाते में 15 लाख डालने का जो वायदा किया था वह पूरा नहीं किया लेकिन कांग्रेस देश के बीस फीसदी गरीब लोगों के खाते में 72 हजार रूपये सालाना डालेगी। उन्होने कहा कि आज देश के गरीब, नौजवान, व्यापारी तथा किसान सभी अपने आप को ठगा हुआ सा महसूस कर रहे है। उन्होने कहा कि उन्होने हर साल दो करोड़ लोगों को रोजगार देने की बात कही थी लेकिन रोजगार देना तो दूर नोटबंदी कर लाखों लोगों का रोजगार छीन लिया।

राहुल गांधी ने श्रीनगर में कांग्रेस प्रत्याशी मनीष खण्डूरी के समर्थन में जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि वह सैनिकों का सम्मान करने की बात करते है इससे बड़ा झूठ क्या हो सकता है। भाजपा सरकार ने सैनिकों के हितों की बात करने वाले बीसी खण्डूरी को सुरक्षा मामलों की समिति से ही बाहर कर दिया। उन्होने कहा कि भाजपा किसी का भी सम्मान नहीं कर सकती है।

राहुल गांधी ने कहा कि पांच साल तक मोदी ने किसी की बात नहीं सुनी वह सिर्फ अपने मन की बात ही सुनाते रहे। उन्होने कहा कि मै अपनी हर जनसभा में किसानों की बात करता हूं। आज देश का किसान व नौजवान सबसे ज्यादा परेशान है। मोदी सरकार ने किसान का कर्ज क्यों माफ नहीं किया जब मोदी अनिल अम्बानी की जेब में हजारों करोड़ डाल सकते है। मेहुल चैकसी और माल्या जैसे लोग देश का हजारों करोड़ लेकर भाग जाते है तो किसानों का कर्ज क्यों नहीं माफ किया जा सकता है। उन्होने सवाल किया कि मोदी जो अपने आप को चैकीदार बताते है जब चैकसी भागा तब चैकीदार कहंा सो रहा था। उन्होने कहा कि मोदी अमीरों की चैकीदारी करते है। उन्होने कहा कि जिस नोटबंदी को मोदी अपनी सबसे बड़ी उपलब्धि बताते है वह सबसे बड़ा घोटाला है। राफेल पर किसी सवाल का जवाब मोदी क्यों नहीं देते। क्योंकि उसमें उन्होने बड़ा घोटाला किया है।

LEAVE A REPLY