बसपा सुप्रीमों ने भाजपा और कांग्रेस पर निशाना साधा

0
98


रूड़की। संवाददाता। बसपा सुप्रीमों मायावती ने आज रूड़की में गठबन्धन के पक्ष में अपनी पहली जनसभा में भाजपा और कांग्रेस को निशाने पर लिया। उन्होने दोनो पार्टियों को गरीबो का विरोधी बताते हुए कहा कि कांग्रेस सत्ता से बाहर हो चुकी है और भाजपा सत्ता से बाहर हो चुकी है और भाजपा सत्ता से बाहर होने वाली है, उसका कोई दांव पेंच अब काम आने वाला नहीं है।

मायावती ने कहा कि कांग्रेस ने बोफोर्स घोटाला किया तो भाजपा ने राफेल घोटाला किया है। कांग्रेस अपनी गलत नीतियों के कारण सत्ता से बाहर हुई और भाजपा अपनी गलत नीतियों के कारण सत्ता से बाहर होने जा रही है। उन्होने भाजपा की सरकार को जन विरोधी बताते हुए कहा कि उसने बिना सोचे समझे नोटबंदी और जीएसटी के निर्णय लिये। जिसके कारण देश के लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ी तथा देश की अर्थव्यवस्था को भी भारी नुकसान हुआ।

मायावती ने कहा कि धन्ना सेठों की चैकीदारी करने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा का कोई दांव अब चलने वाला नहीं है। उन्होने कहा कि 2014 में उन्होने जो वायदे किये थे उन्हे पूरा नहीं किया है। सबका साथ सबका विकास नारा मोदी का एक जुमला है। उन्होने कहा कि काला धन वापस लाने और गरीबों को 15 लाख देने का वायदा गरीबों के साथ एक बड़ा मजाक है।

उन्होने अपने समर्थकों से अपील की कि वह किसी के भी घोषणाकृपत्र के झांसे में न आये। इन घोषणा पत्रों को चुनाव के बाद रद्दी की टोकरी में फेंक दिया जाता है। उन्होने मीडिया और टीवी चैनलों के सर्वे पर ध्यान न देने की बात करते हुए कहा कि राजनीतिक दल इन्हे अपने हिसाब से कराते है। इनमें कोई सच्चाई नहीं होती। उन्होने कहा कि आप सर्वे और ओपोनियन पोल पर न जायें क्योंकि इनमेें कोई सच्चाई नहीं होती। उन्होने कहा कि आप भाजपा और कांग्रेस को कई बार आजमा चुके है। अब इन्हे सत्ता में नहीं आने देना है। उन्होने कहा कि सपाकृबसपा मिलकर इस चुनाव में इन दोनों का सफाया करने जा रही है। उन्होने कहा कि सीबीआई और ईडी का भाजपा सरकार द्वारा गलत इस्तेमाल किया जा रहा है। इन्हे गरीब, किसान, मजदूरों की कोई चिंता नहीं है। उन्होने भाजपा पर विभाजनकारी राजनीति का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा की मानसिकता संकीर्ण और जातिवादी है। मायावती आज रूद्रपुर में भी जनसभा करने जा रही है।

LEAVE A REPLY