मोदी के हेलीकॉप्टर की तलाशी लेने पर अधिकारी निलंबित

0
122

दिल्ली। चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हेलीकॉप्टर की ओडिशा के संबलपुर में तलाशी लेने पर बीती रात एक आईएएस अधिकारी को निलंबित कर दिया। चुनाव आयोग ने अपने निर्देश में कहा है कि आईएएस अधिकारी मोहम्मद मोहसिन ने एसपीजी सुरक्षा प्राप्त के खिलाफ निर्देंशों के मुताबिक कार्रवाई नहीं की।
लेकिन ऐसा कोई नियम नहीं है, जो कि चुनाव के दौरान तलाशी से किसी को छुट देता हो। इसी प्वाइंट को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों ने निशाना साधा है. 1996 बैच के कर्नाटक कैडर के मोहम्मद मोहसिन पर ड्यूटी की अवहेलना और उपेक्षा करने का आरोप लगा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक अधिकारी ने पीएम नरेंद्र मोदी के हेलीकॉप्टर की अचानक तलाशी ली, जिसकी वजह से उन्हें 15 मिनट की देरी हुई।
अधिकारी ने कौन से नियम का उल्लंघन किया, उस पर चुनाव आयोग के प्रवक्ता ने कहा, जैसा कि आदेश में जिक्र किया गया है… निर्देश दिनांक 10.4.14 में कहा गया है कि एसपीजी सुरक्षा प्राप्त लोगों को जांच से बाहर रखा जाए। निलंबन आदेश में उद्धृत निर्देशों को जांचा, लेकिन ऐसा कोई छूट जिक्र नहीं है।

कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने इसको लेकर निशाना साधा है. कांग्रेस ने ट्वीट करते हुए कहा है, एक अधिकारी को वाहनों की जांचने पर चुनाव आयोग ने निलंबित कर दिया। इसमें प्रचार के लिए आधिकारिक वाहनों के उपयोग के नियम का हवाला दिया गया है। इस नियम के तहत पीएम के वाहन को तलाशी से कोई छूट नहीं है। मोदी अपने हेलीकॉप्टर में क्या लेकर चलते हैं कि वह भारत को नहीं दिखाने चाहते।

LEAVE A REPLY