टाइम मैगजीन की लिस्ट में ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’, पीएम मोदी ने लोगों से की घूमने की अपील

0
95


दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को सरदार सरोवर बांध की तस्वीर साझा करते हुए लोगों से गुजरात में बने इस बांध को देखने जाने की अपील की और उम्मीद जताई कि वहां जाने वाले लोग ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ भी देखने जाएंगे।
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उन्हें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि सरदार सरोवर बांध में जल स्तर ऐतिहासिक 134 मीटर पर पहुंच गया है।

उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि रोमांचित कर देनी वाली कुछ तस्वीरों को इस उम्मीद के साथ साझा कर रहा हूं कि आप इस प्रसिद्ध स्थल पर जाएंगे और स्टैच्यू ऑफ यूनिटी भी देखेंगे। उन्होंने इस बात का भी जिक्र किया कि स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को इस वर्ष टाइम मैगजीन की 100 प्रसिद्ध स्थलों की सूची में शामिल किया गया है।

मोदी ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि कुछ दिन पहले एक ही दिन में यहां रिकॉर्ड 34,000 लोग आए थे। यह जानकर खुशी हो रही है कि यह लोकप्रिय पर्यटक स्थल के रूप में उभर रहा है।

दरअसल, नदी का जल स्तर बढ़ने पर स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की गैलेरी से सरदार सरोवर बांध बहुत खूबसूरत दिखता है। इसके 15 गेट फिलहाल खुले हुए हैं. ऐसे में यहां आने वाले सैलानी बड़ी तादाद में स्टैच्यू के साथ-साथ सरदार सरोवर बांध का भी लुफ्त उठाते हैं।

गौरतलब है कि देश के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल की 182 मीटर लंबी प्रतिमा नर्मदा नदी के तट पर स्थापित की गई है, जिसे स्टैच्यू ऑफ यूनिटी कहा जाता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 31 अक्टूबर 2018 को इसका अनावरण किया था। इसके निर्माण पर करीब 3000 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं। वहीं मूर्ति में लिफ्ट लगी है, जो ऊपर गैलरी तक जाती है और वहां से बांध का व्यू मिलता है।

LEAVE A REPLY