पीएम मोदी ने भाषण में डोनाल्ड ट्रंप की दिल खोलकर की तारीफ

0
83

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

शिमला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के ह्यूस्टन में आयोजित हाउडी मोदी कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की दिल खोलकर तारीफ की। साथ ही उन्होंने कहा-दो महान राष्ट्रों के बीच मानवीय रिश्ते मजबूत हैं, ह्यूस्टन से लेकर हैदराबाद, बोस्टन से लेकर बेंगलुरु, शिकागो से शिमला, लॉल एंजेल्स से लुधियाना, न्यू जर्सी से तक रिश्ते मजबूत हैं। पीएम के भाषण में ऐतिहासिक शिमला शहर के जिक्र से हिमाचली गदगद महसूस कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी कहा कि अमेरिका में शिकागो से शिमला की बात कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिर हिमाचलियों का मन मोहा है। उन्होंने कहा कि पीएम जहां भी जाते हैं, हिमाचल को जरूर याद करते हैं। जब वह इस्राइल के दौरे पर गए तो उन्होंने हिमाचली टोपी पहनी। केदारनाथ में पूजा करने गए तो भी हिमाचली टोपी पहनकर पूजा की। अब उन्होंने फिर शिमला का नाम लेकर हिमाचल को सम्मान दिया है।

पाकिस्तान पर भी किया था वार
गौर हो कि पीएम ने ह्यूस्ट 50000 भारतीय-अमेरिकियों के बीच कहा- मैं जब भी राष्ट्रपति ट्रंप से मिलता हूं, उनका दोस्ताना, गर्मजोशी और ऊर्जा से भरा व्यक्तित्व पाता हूं। मैं उनके नेतृत्व, अमेरिका के प्रति उनके जुनून और अमेरिका को दोबारा महान बनाने उनके संकल्प का भी कायल हूं। दोस्तो, हम भारत के लोग राष्ट्रपति ट्रंप से जुड़ाव महसूस करते हैं।

अबकी बार, ट्रंप सरकार। मोदी ने आतंकवाद के मसले पर पाकिस्तान पर भी तीखा वार किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कार्यक्रम के मंच से आतंक को लेकर पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी दी। वहीं कार्यक्रम की सफलता से पाकिस्तान काफी बौखला गया।

LEAVE A REPLY