महाराष्ट्र में कोरोना के मरीजों की संख्या 52 तक पहुंची

0
227

मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बताया कि शुक्रवार को तीन और मरीज कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं। ये मरीज पिंपरी-चिंचवाड़, पुणे और मुंबई के रहने वाले हैं। राज्य में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या अब बढ़कर 52 हो गई है।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए चिंता व्यक्त की थी कि अगर लोगों ने सरकार की चेतावनी पर ध्यान नहीं दिया तो राज्य में किसी भी क्षण लॉक डाउन की घोषणा की जा सकती है।

श्री टोपे ने एक टीवी चैनल में अपने इंटरव्यू के दौरान कहा था कि राज्य में कोरोना की स्थिति चिंता जनक है उसे देखते हुए आंशिक लॉक डाउन किया जा चुका है। लॉक डाउन के लिए सभी सहमत हैं। लेकिन इसके लिए वैकल्पिक व्यवस्था का इंतजाम करना भी जरूरी है। स्वास्थ्य मंत्री ने आग्रह किया कि सरकार के सभी निर्देशों का पालन किया जाना चाहिये।

श्री टोपे ने कहा कि सरकार के आह्वान के बाद से धार्मिक स्थानों पर होने वाली भीड़ काफी कम हो गई है। इसी प्रकार अन्य स्थानों पर होने वाली भीड़ से हमें बचने की जरूरत है। पुणे के लोग सरकारी निर्देशों का पूरी तरह से पालन कर रहे हैं और घर में रहकर ही अपने कार्य कर रहे हैं। अगर कोरोना के कहर से बचना है तो और स्थानों पर भी लोगों को इसी प्रकार रहना होगा।

उन्होंने कहा कि हम केंद्र सरकार से विनती करते हैं कि बाहर से आने वाली उड़ानों को तुरंत रोक देना चाहिये। इसके अलावा 12 देशों से आने वाली उड़ानों पर भी रोक लगे। हम मानते हैं कि इससे नुकसान हो सकता है। हमने ये मुद्दा केंदीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्द्धन के सामने भी उठाया था और वो भी इससे सहमत थे।

LEAVE A REPLY