नगरपालिका बनेगी पुरोला नगर पंचायत, रोड शो के बाद जनसभा में सीएम धामी ने की घोषणा

0
40

Uttarakhand CM Dhami announcement Uttarkashi Purola Nagar Panchayat will become a municipality

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज मंगलवार को उत्तरकाशी के बड़कोट में भव्य रोड शो किया। इसके बाद सीएम ने लाभार्थी योजना सम्मान समारोह में भी शिकरत की। सीएम धामी ने पुरोला नगर पंचायत को नगर पालिका बनाने की घोषणा की। साथ ही कहा कि बड़कोट पेयजल योजना को घोषणाओं में शामिल किया जाएगा। इसके बाद सीएम धामी ने लाभार्थी महिलाओं को सम्मानित किया।

इस मौके पर जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम धामी ने कहा कि दस सालों में देश में हर व्यक्ति को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हर लाभार्थी योजना का लाभ मिला है। 2014 से पहले भी पीएम विदेशों में जाते तो तो उनका वहां पर सम्मान नहीं होता था। क्योंकि नेतृत्व कमजोर था। पहले योजना कुछ लोगों के लिए बनती थी, लेकिन आज अंतिम छोर तक विकास पहुंच रहा है। महिलाओं को लखपती दीदी बनाया गया है। धामी ने केंद्र सरकार की योजनाओं को भी गिनाया।

पूरा देश मोदी का परिवार
कहा कि आजाद भारत में पीएम मोदी पहले प्रधानमंत्री जिन्होंने इलाज के लिए पांच लाख रुपये तक दिए। कुछ लोग कहते हैं की मोदी का परिवार नहीं है। मोदी का परिवार पूरा देश है। अब इस देश में रामयुग लौट आया है। 21वीं सदी का तीसरा दशक उत्तराखंड का होगा। यहां दंगाऔर आगजनी करने वाले लोगों की संपत्ति जब्त कर दी जाएगी। कैबिनेट में इसका प्रस्ताव मंजूर हो गया है। जल्द इसे कानून बनाया जाएगा।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के रोड शो के दौरान उत्तराखंड कांग्रेस के पीसीसी सदस्य विजयपाल रावत, पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष बड़कोट ऋषभ कुमार, छात्र नेता अरूणकांत ने हाथों में बैनर लेकर ‘सीएम धामी गो बैक’ के नारे लगाकर विरोध प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने अंकिता भंडारी के हत्यारों को फांसी देने, उत्तराखंड में भू-कानून लागू करने और रंवाई पृथक जनपद घोषित करने की मांग को लेकर जमकर नारेबाजी की। विरोध बढ़ता देख पुलिस ने प्रदर्शनकारियों के हाथों से बैनर छीन लिए।

LEAVE A REPLY