कुमाऊं विश्वविद्यालय के रिजल्ट में गडबड़ी को लेकर छात्र आंदोलनरत

0
126


देहरादून। संवाददाता। कुमाऊं विश्वविद्यालय के छात्र आंदोलनरत हैं। दरअसल विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं के रिज़ल्ट बड़ी संख्या में ख़राब हुए हैं। आंदोलनरत छात्रों का कहना है कि विश्वविद्यालय प्रबंधन हमेशा ही पेपर्स की जांच में लापरवाही करता है और इसका ख़ामियाजा छात्र-छात्राओं को उठाना पड़ता है। मंगलवार को विश्वविद्लाय से संबद्ध कई कॉलेजों के छात्र-छात्राएं नैनीताल स्थित विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन पहुंचे।

लेकिन इनकी समस्याएं सुनने के लिए कोई विश्वविद्यालय का कोई ज़िम्मेदार अधिकारी यहां मौजूद ही नहीं था। इससे नाराज़ छात्र-छात्राओं ने प्रशासनिक भवन के आगे नारेबाज़ी की और ऐलान किया कि जब तक रिज़ल्ट में गड़बड़ियां सुधारी नहीं जाती हैं उनका आंदोलन ऐसे ही जारी रहेगा।

पेपर्स रीचेक करने की मांग

कुमाऊं विश्वविद्यालय में नैनीताल से बाहर के भी कई कॉलेजों से छात्र-छात्राएं पहुंचे थे। ये सभी लोग रिज़ल्ट से छले हुए महसूस कर रहे थे। इन लोगों ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन की लापरवाही से उनका रिज़ल्ट ख़राब हो गया है।

विश्वविद्यालय में शिकायत लेकर पहुंचे छात्रा नेहा ने बताया कि उसे बेहद कम नंबर दिए गए हैं जबकि न सिर्फ़ उसके पेपर बहुत अच्छे हुए थे बल्कि इससे पहले इंटर्नल परीक्षाओं में भी उसके अच्छे नंबर आए हैं. नेहा ने पेपर्स को रीचेक करने की मांग की।

LEAVE A REPLY