जम्मू कश्मीर में उत्तराखण्ड सदन बनाने की सोच सकते हैं- सीएम त्रिवेंद्र सिंह

0
76


देहरादून। संवाददाता। जम्मू-कश्मीर से धारा धारा 370(2,3) और 35ए हटाने के केंद्र सरकार के फ़ैसले का उत्तराखंड बीजेपी ने दिल खोलकर स्वागत किया है। बीजेपी नेताओं ने केंद्र सरकार के इस कदम के लिए प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को बधाई दी. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने तो यह इच्छा तक जता दी कि भविष्य में जम्मू-कश्मीर में भी उत्तराखंड का सदन होगा।

ऐतिहासिक दिन

देहरादून में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रधानमंत्री और गृह मंत्री को बधाई देते हुए कहा कि सही मायनों में आज भारत एक हुआ है। सीएम ने कहा कि यह एक ऐतिहासिक दिन है। आज उन तमाम शहीदों की आत्मा को शांति मिली होगी जिन्होंने देश की रक्षा के लिए ज्म्मू-कश्मीर में अपना बलिदान दिया। उन्होंने कहा कि इस ऐतिहासिक निर्णय के बाद आज उत्तराखंड का मुख्यमंत्री भी यह सोच सकता है कि जम्मू-कश्मीर में अपना उत्तराखंड सदन हो।

पिथौरागढ़ में भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता सुरेश जोशी ने धारा 370 हटाने के फैसले को ऐतिहासिक बताया। जोशी का कहना है कि धारा 370 हटने से जहां कश्मीर का विकास होगा, वहीं एक देश, एक विधान का विचार मजबूत होगा। जोशी ने कहा कि मोदी सरकार ने धारा 370 को हटाने के अपने वादे को पूरा किया है, जिसके लिए पूरा देश उनका आभारी है।

LEAVE A REPLY