हरकी पैड़ी पर शराब पीकर आने वालों की नहीं खैर,एल्कोमीटर की जांच के बाद होंगे गिरफ्तार

0
187

हरिद्वार हरकी पैड़ी पर अब शराब पीकर आने वालों की खैर नहीं। गंगा सभा के सिक्योरिटी गार्ड हरकी पैड़ी के एंट्री गेट पर एल्कोमीटर लेकर तैनात रहेंगे। कोई भी अगर शराब पीकर यहां आता है तो उसे पुलिस के हवाले कर दिया जाएगा। श्रीगंगा सभा की ओर से यह निर्णय लिया गया है। पिछले दिनों हरकी पैड़ी पर शराब पीकर हुड़दंग करते हुए यात्रियों के वीडियो वायरल हुए थे।

जिससे तीर्थ पुरोहितों समेत करोड़ों लोगों की आस्था को ठेस पहुंची थी। कई दिनों तक विचार करने के बाद श्री गंगा सभा ने निर्णय लिया कि शराब पीकर आने वालों के खिलाफ पुलिस एक्शन लेगी इसके लिए बकायदा श्री गंगा सभा अपने सुरक्षाकर्मियों को एल्कोमीटर लेकर तैनात करेगी ताकि कोई भी यात्री हरकी पैड़ी क्षेत्र में शराब पीकर न आ सके। यात्रियों को एल्कोमीटर से जांच के बाद ही हरकी पैड़ी पर भेजा जाएगा।  मुख्य एंट्री गेट के अलावा महिला घाट की ओर से आने वाले मार्ग पर भी सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे। महामंत्री तन्मय वशिष्ठ ने बताया कि एल्कोमीटर के ऑर्डर दे दिया गया है। आगामी रविवार से यह व्यवस्था शुरू कर दी जाएगी।

वीडियो हुआ था वायरल 
हरकी पैड़ी पर शराब पीने के बाद एक आपत्तिजनक गाने पर डांस करते हरियाणा के कुछ युवकों का वीडियो वायरल हुआ था। इसी के बाद हरिद्वार पुलिस ने ऑपरेशन मर्यादा प्रदेश भर में शुरू किया था। जिसमें पुलिस धार्मिक स्थलों पर हुड़दंग करने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।

यहां होगी गार्ड की तैनाती
हरकी पैड़ी के मुख्य गेट, संजय पुल, अस्थि प्रवाह घाट और महिला घाट से आने वाले मार्ग पर सिक्योरिटी गार्ड तैनात रहेंगे।ं

संदिग्ध पर भी रहेगी नजर
एल्कोमीटर के साथ ही सिक्योरिटी गार्ड के पास एचएचएमडी भी रहेगा ताकि संदिग्धों पर नजर रखी जा सकेगी।

पुलिस के साथ सामंजस्य बैठाकर श्रीगंगा सभा ने निर्णय लिया है। गंगा की मर्यादा के साथ किसी को भी खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा। रविवार से यह व्यवस्था हरकी पैड़ी पर लागू कर दी जाएगी।
तन्मय वशिष्ठ, महामंत्री श्री गंगा सभा 

LEAVE A REPLY