दरवेश यादव हत्याकांड; अदालत में महिला वकिलों की सुरक्षा पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

0
93


दिल्ली। उत्तर प्रदेश बार काउंसिल की पहली महिला अध्यक्ष दरवेश सिंह यादव की हत्या के बाद अदालत में महिला वकीलों की सुरक्षा के संबंध में दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करने को तैयार हो गया है। कोर्ट इस मामले पर 25 जून को सुनवाई करेगा। बता दें कि दरवेश यादव को दूसरे वकील मनीष शर्मा ने आगरा की जिला अदालत में गोली मारकर हत्या कर दी थी।

12 जून को न्यू आगरा स्थित दीवानी परिसर में मनीष शर्मा ने उन्हें एक के बाद एक तीन गोली मारीं। आगरा की अधिवक्ता दरवेश सिंह यूपी बार काउंसिल की पहली महिला अध्यक्ष चुनी गई थीं। घटना के वक्त दरवेश यादव वरिष्ठ अधिवक्ता अरविंद कुमार मिश्रा के चैंबर में बैठी हुई थीं।

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि एडवोकेट मनीष शर्मा यूपी बार काउंसिल की अध्यक्ष दरवेश सिंह के पास पहुंचे। उन्होंने एक के बाद एक तीन राउंड फायरिंग की, दरवेश वहीं गिर गईं। इसके बाद एडवोकेट मनीष शर्मा ने खुद को भी गोली मार ली।

दरवेश यादव को गंभीर हालत में पुष्पांजलि हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। जहां दरवेश सिंह को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। वहीं, हमले के आरोपी एडवोकेट मनीष शर्मा भी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

LEAVE A REPLY