जाखन गांव के बाद अब चंबा का कराया जायेगा भूगर्भीय सर्वे, भूमिगत सुरंग के चलते मकानों में आई दरारें

0
92

नई टिहरी: जाखन गांव में भूस्खलन की घटना होने के बाद वहां भूगर्भीय सर्वे कराया गया था अब बीते दिन चंबा में भारी भूस्खलन हुआ, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई। इस हादसे के बाद प्रशासन यहां भूगर्भीय सर्वे कराएगा।

जिला सभागार में मंगलवार को डीएम मयूर दीक्षित ने कहा कि चंबा में भूस्खलन हादसे में पांच की मौत हुई है। सभी मृतकों के स्वजन को आपदा राहत राशि प्रदान कर दी गई है। चंबा- नई टिहरी रोड पर मलबा हटा दिया गया है। हालांकि वहां पर मार्ग अभी खतरनाक बना है। इसलिये भूस्खलन प्रभावित क्षेत्र में सतर्कता के लिये पुलिसकर्मी तैनात किये गये हैं।

चंबा बाजार का कराया जाएगा भूगर्भीय सर्वे
चंबा जिले का काफी घना प्रमुख बाजार है। ऐसे में यहां पर भूस्खलन की घटना चिंतित करने वाली है। चंबा बाजार का भूगर्भीय सर्वे कराया जायेगा। इसके लिये विशेषज्ञों की टीम को बुलाया जा रहा है। चंबा में भूमिगत सुरंग के कारण भी कुछ मकानों में पूर्व में दरारें आई थी, ऐसे में उक्त स्थानों का सर्वे भी कराया जायेगा।

डीएम ने मानसून के दौरान सभी से की सुरक्षित रहने की अपील
डीएम ने मानसून के दौरान जिले वासियों से सुरक्षित रहने की अपील की है। उन्होंने कहा कि वर्षाकाल में बहुत जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलें। बेवजह यात्रा न करें। डीएम ने नई टिहरी में बंद नालियों को खोलने के लिये ईओ हयात सिंह रौतेला को निर्देश दिये।

डीएम ने कहा कि नई टिहरी में सड़क किनारे मलबा डालने वालों पर भी कार्यवाही की जाये। इस दौरान आपदा नियंत्रण अधिकारी बृजेश भट्ट, एडीआईओ भजनी भंडारी आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY