बारिश के चलते तीन राजमार्ग व 29 मोटर मार्ग बंद, आवागमन प्रभावित; इन गांवों में बिजली ठप

0
121

नई टिहरी। वर्षा के चलते जिले के तीन राजमार्ग व 29 ग्रामीण मोटर मार्ग बंद पड़े हैं, जिस कारण क्षेत्रवासियों का आवागमन प्रभावित हो गया है। मार्ग बंद होने से क्षेत्र में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति भी समय पर नहीं हो पा रही है, जिससे क्षेत्रवासियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

15 गांवों में ठप बिजली
नरेंद्रनगर ब्लाक व सकालाना क्षेत्र में करीब 15 गांवों में विद्युत आपूर्ति बाधित हो रखी है। वर्षा से लक्षमोली-बागवान-हिसरियाखाल, गुनर-नाई व नाई-मिंडात राज्य मार्ग बंद पड़े हैं। लक्षमोली-बागवान-हिसरियाखाल मोटर मार्ग पिछले एक महीने से बंद पड़ा है। लक्षमोली के समीप सड़क धंसने से आवागमन बाधित हो रखा है।

एक सप्ताह से बंद पड़ी सड़कें
पिछले एक महीने से ग्रामीण करीब 15 किमी की अतिरिक्त करनी पड़ रही है। गुलर-नाई व नाई-मिंडात राज्य मार्ग भी पिछले एक सप्ताह से बंद पड़े हैं। इसके अलावा 29 ग्रामीण मोटर मार्ग भी बंद पड़े हैं। कुछ जगहों पर ग्रामीणों को तीन से चार किमी की पैदल दूरी नापनी पड़ रही है। सड़कें बंद होने से ग्रामीण क्षेत्रों में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति भी नहीं हो पा रही है, जिससे क्षेत्रवासियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

सबसे ज्यादा परेशानी छात्रों को हो रही है सड़क बंद होने से छात्रों को पैदल स्कूल जाना पड़ रहा है। कुछ मोटर मार्ग ऐसे है जो पिछले एक सप्ताह से भी ज्यादा समय से बंद पड़े हैं।

LEAVE A REPLY