न ओटीपी आया और न ही लिंक, फिर भी खाते से उड़ गए 1.65 लाख

0
79

किच्छा। न मोबाइल पर कोई ओटीपी आया और न ही खाता संबंधित किसी तरह की जानकारी किसी से साझा की। उसके बाद भी खाते से 1.65 लाख की रकम निकल गई। जानकारी मिलने पर बैंक से संपर्क किया परंतु कोई समाधान नहीं निकला तो साइबर थाने में शिकायत की गई। साइबर थाने की प्रारंभिक जांच के उपरांत किच्छा पुलिस ने अज्ञात साइबर ठग के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है।

वार्ड नंबर छह नई सुनहरी निवासी शाहिद पुत्र अब्दुल इस्लाम ने दिए प्रार्थना पत्र में कहा उसकी मां अमीर जहां के नाम पंजाब नेशनल बैंक में बचत खाता है। उसकी मां के बैंक में रजिस्टर मोबाइल नंबर पर किसी तरह का कोई ओटीपी नहीं आया और न ही किसी को फोन पर उसी मां ने बैंक संबंधित कोई जानकारी दी। फिर भी उनके खाते से पैसे उड़ा लिए गए।

खाते से उड़े एक लाख पैसठ हजार
15 जुलाई से 17 अगस्त के बीच में उसकी मां के बैंक खाते से एक लाख पैसठ हजार की धनराशि निकाली गई। साइबर क्राइम करने के लिए लोग अब नया नया पैतरा आजमा रहे हैं। क्रिमिनल भी अब अपडेट हो गए हैं। जब उसकी मां आवश्यकता पड़ने पर बैंक में पैसा निकालने गई तो उसके पैरों तले से जमीन खिसक गई। उसके खाते से 1.65 लाख रुपये की धनराशि निकाल लिए गए थे।

साइबर थाने में की शिकायत
बैंक प्रबंधन से जानकारी मिलने के बाद साइबर थाने में मामले की शिकायत की। मुकदमा दर्ज कर किच्छा पुलिस साइबर ठगों पर शिकंजा कसने में जुट गई है। फिलहाल साइबर क्राइम थाने की टीम इसकी जांच कर रही है।

LEAVE A REPLY