दोनों कानों में मंत्री ने लगाए फोन, किया कई जन-समस्याओं का निपटारा

0
106

देहरादून। संवाददाता। राज्य की त्रिवेंद्र सरकार का जनता दरबार लगाने का मकसद जन-समस्याओं का शीघ्र समाधान है। इसी क्रम में वित्त मंत्री प्रकाश पंत काफी हद तक सही साबित हुए। उन्होंने बुधवार को भाजपा प्रदेश कार्यालय में जनता दरबार में लोगों की समस्याओं को सुना और उनका समाधान भी किया। इतना ही नहीं मंत्री जनता की समस्याओं का शीघ्र निपटारा करने में इतने मग्न दिखे की उन्होंने दोनों हाथों में फोन लेकर दोनों कानों में लगा लिए। इससे प्रतीत होता है कि जनता की समस्याओं को लेकर प्रकाश पंत वास्तव में कितने सचेत हैं।

 

संघ संस्कार का दिया परिचय
दरबार में लोगों की समस्याओं को सुनते हुए उन्होंने अच्छे आचरण का परिचय दिया। इतना ही नहीं प्रत्येक व्यक्ति को हाथ जोड़कर नमस्कार कर उनकी परेशानियों से अवगत हुए। समय के मामलें में भी पंत काफी पाबंद हैं, वो ठीक 11 बजे से भी पहले समस्याओं को सुनते हुए दिखे। हालांकि उन्हें किसी जरूरी काम से बाहर जाना था, इसलिए वो जनता दरबार में ज्यादा देर तक नहीं रूक सकें। बताया कि कुछ दिनों बाद कुमांऊ मंडल में कैबिनेट बैठेगी। जिसमें जन समस्याओं का निदान शीघ्रता से करने का निर्णय लिया जाएगा। इसके बाद मंत्री प्रदेश कार्यालय से जौलीग्रांट के लिए रवाना हुए।

आर्थिक मदद के लिए दिए आदेश

एक व्यक्ति ने मंत्री को बताया कि वह सेलाकुई में काम करता है, उसे नौकरी से निकाल दिया गया है, घर की हालत काफी बिगड़ चुकी है। जिस पर मंत्री ने उन्हें मदद दिए जाने का पूरा भरोसा दिया। साथ ही सरकारी कोष से मदद के लिए भी आदेश किए

गंदे पानी की बोतल लेकर पहुंचे लाडपुर के लोग

मंत्री से सहयोग की अपेक्षा लिए लाडपुर के कुछ लोग पारर्शी प्लास्टिक की बोतल में पानी भरकर लाएं थे, जिससें मंत्री का ध्यान पानी की अशुद्धता की ओर खींचा जा सकें। मगर उन्होंने आने में काफी देर कर दी। तब तक मंत्री प्रदेश कार्यालय से रवाना हो चुके थे। फरयादियों का कहना था कि गंदे पानी की वजह से पांच परिवार प्रभावित हो रहे हैं।

LEAVE A REPLY