शिक्षक को कक्षा में छात्र से मोबाईल छीनना भारी पड़ा, नाराज छात्र ने शिक्षक को बुरी तरह पीटा

0
224
  • मोबाइल छीनने से नाराज छात्र ने शिक्षक पर लोहे के पाइप से हमला कर दिया
  • आरोपी ने शिक्षक की कमर, हाथ, पैर, पीठ व शरीर के अन्य हिस्सों पर दर्जनभर वार किए
  • आरोपी छात्र को पुलिस के हवाले कर दिया गया

नई दिल्ली (एजेंसीज): दिल्ली के यमुना विहार स्थित सर्वोदय विद्यालय में सोमवार को उप-प्रधानाचार्य द्वारा मोबाइल छीनने से नाराज नौंवी कक्षा के एक छात्र ने उन पर लोहे के पाइप से हमला कर दिया.  आरोपी छात्र कक्षा में मोबाइल चला रहा था इसी वजह से उप-प्रधानाचार्य ने मोबाइल छीन लिया.  मोबाइल छीने जाने के बाद छात्र भड़क गया और टीचर पर हमला कर दिया.

शिक्षक की चीख पुकार पर अन्य शिक्षकों ने किसी तरह आरोपी छात्र को काबू किया.  जख्मी हालत में उप-प्रधानाचार्य मेवालाल (48) को जग प्रवेश चंद अस्पताल में भर्ती कराया गया है.  आरोपी छात्र को पुलिस के हवाले कर दिया गया है.  भजनपुरा थाना पुलिस उससे पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है.

सी-4 यमुना विहार निवासी मेवालाल बी-ब्लॉक सर्वोदय विद्यालय में उप-प्रधानाचार्य और फिलहाल विभागाध्यक्ष भी हैं.  सोमवार दोपहर स्कूल के दूसरे पीरियड में वह राउंड पर थे.  नौंवी कक्षा में 15 वर्षीय छात्र को मोबाइल चलाते देख उन्होंने छात्र से उसका मोबाइल ले लिया और अभिभावकों को बुलाने के लिए कहा.

मेवालाल अपने रूम में जाने लगे, इसी बीच आरोपी छात्र ने तुरंत एक टूटी डेस्क से लोहे का पाइप निकाला और मेवालाल पर हमला कर दिया. आरोपी ने मेवालाल की कमर, हाथ, पैर, पीठ व शरीर के अन्य हिस्सों पर दर्जनभर वार किए.  चिल्लाने की आवाज सुनकर आए अन्य शिक्षकों ने किसी तरह मेवालाल को बचाया.  आरोपी छात्र को पकड़कर तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दी गई.  देर रात पुलिस ने बयान दर्ज किया.

सरकार स्कूलों पर ध्यान नहीं दे रही है

दिल्ली अध्यापक परिषद के निकाय मंत्री ज्ञानेंद्र मावी ने नाराजगी जताते हुए कहा कि दिल्ली सरकार अपने स्कूलों पर ध्यान नहीं दे रही है. शिक्षकों की सुरक्षा को खतरा पैदा हो गया है.  स्कूलों में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध नहीं होने के कारण शिक्षकों के साथ मारपीट की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं.

 

LEAVE A REPLY