जज और पुलिस विवाद मामलें में 17 सितंबर को आ सकता है निर्णय

0
120

देहरादून। संवाददाता। उन्नाव की महिला जज द्वारा कुछ दिनों पहले प्रेमनगर थाना पुलिस कर्मियों के साथ अभद्र व्यवहार किया गया था। मामलें में दून पुलिस ने गुरुवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल के सामने जीडी की प्रति और वीडियो फुटेज प्रस्तुत की। एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि चीफ जस्टिस के अवकाश पर होने के कारण साक्ष्यों पर सुनवाई नहीं हो पाई। 17 सितंबर को इस पर निर्णय आ सकता है। कोर्ट से अनुमति के बाद ही उत्तराखंड पुलिस न्यायिक अधिकारी पर आगे की कार्रवाई करेगी।

मंगलवार को पेट्रोलियम यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले दो छात्र गुटों के बीच कॉलेज में ही मारपीट हो गई थी। पुलिस दोनों गुटों को थाने ले आई और यहां भी छात्रों का हंगामा जारी रहा। इसी दौरान एक महिला प्रेमनगर थाने पहुंची। खुद को उत्तर प्रदेश में न्यायिक अधिकारी बता रही उक्त महिला ने पुलिस कर्मियों से झगड़े में शामिल अपने बेटे को छोड़ने के लिए कहा और रौब गालिब करने लगी। इसी दौरान महिला ने वहां मौजूद एक पुलिस कर्मी को कई थप्पड़ जड़ दिए और अन्य पुलिस कर्मियों से भी अभद्रता की।

न्यायिक अधिकारी की मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया में चर्चा का विषय बना हुआ है। महिला के न्यायिक सेवा से जुड़े होने के कारण पुलिस उस पर सीधे कार्रवाई नहीं कर पाई। लिहाजा अधिकारी पर कार्रवाई को इलाहाबाद हाई कोर्ट की अनुमति के लिए मंगलवार रात ही दून पुलिस की एक टीम जीडी की प्रति और वीडियो फुटेज लेकर इलाहाबाद रवाना हो गई थी।

LEAVE A REPLY