सेना करेगी गौरीकुंड से केदारनाथ तक की सफाई

0
93
  • प्रधानमंत्री के अभियान को मजबूती देने के लिए जनता में जागरूकता पैदा करने में जुटी है सेना 
  • कल (रविवार) से रुद्रप्रयाग में तैनात 10 जम्मू एंड कश्मीर लाइट इंफेन्ट्री रेजीमेंट सफाई अभियान शुरू करेगी
  • सफाई के लिए सेना के जवानों की 4 टीमें बनी  
  • हर टीम में एक जेसीओ के साथ 4 जवान शामिल

 

देहरादून (संवाददाता):  भारतीय सेना अब सीमा पर चौकसी के साथ ही विशेष स्थानों पर स्वच्छता अभियान चलाकर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक भी करेगी। रुद्रप्रयाग में तैनात 10 जम्मू एंड कश्मीर लाइट इंफेन्ट्री रेजीमेंट रविवार से गौरीकुंड से केदारनाथ तक सफाई अभियान चलाएगी। इसके लिए सेना के जवानों की 4 टीमें बनाई गई हैं।

भारतीय सेना मुश्किल क्षणों में मदद के साथ-साथ अब चारधाम यात्रा मार्ग पर सफाई करती भी नजर आएगी। 10 जम्मू कश्मीर लाइट इंफेन्ट्री के सीओ अजय ठाकुर ने बताया कि 17 सितम्बर से 2 अक्टूबर तक गौरीकुंड, लिंचौली, केदारनाथ और त्रियुगीनारायण में सफाई अभियान चलाया जाएगा। इसके लिए जेसीओ के नेतृत्व में 4 टीमें बनाई गई है। हर टीम में एक जेसीओ के साथ 4 जवान शामिल होंगे।

रविवार को सेना के सीओ अजय ठाकुर के साथ डीएम मंगेश घिल्डियाल और पुलिस अधीक्षक पीएन मीणा आर्मी बैंड से इन टीमों को हरी झंडी देकर रवाना करेंगे। इन टीमों द्वारा यात्रा मार्ग में सफाई अभियान चलाकर आम नागरिकों को जागरूक करना है साथ ही गांव-गांव में स्वच्छता को लेकर सजग करना भी है। एक ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वच्छता को लेकर अभियान चलाए हैं वहीं सेना भी प्रधानमंत्री के अभियान को मजबूती देने के लिए जनता में जागरूकता पैदा करने में जुटी है। इसके लिए केदारनाथ यात्रा मार्ग में सफाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY