मुख्यमंत्री ने सूनी ईशु की गुहार; बेहोश पिता का इलाज शुरू

0
73

सहारनपुर (एजेंसीज): प्रधानमंत्री को लिखा नन्हीं बच्ची ईशु का खत मीडिया की सुर्खियां बना तो मुख्यमंत्री के आदेश के बाद जिला प्रशासन ने बीमार पिता को निजी अस्पताल में भर्ती करा दिया जहां उनका उपचार शुरू हो गया है.  डीएम को निर्देश दिए कि अविलंब पीडि़त परिवार से संपर्क कर उपचार के लिए आवश्यक धनराशि का आगणन करते हुए अपनी आख्या शासन को उपलब्ध कराएं ताकि मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से इस संबंध में आवश्यक धनराशि उपलब्ध कराई जा सके.

सहारनपुर जिले के अलीपुर गांव निवासी अरुण का फोटोग्राफी का काम था.  एक साल पहले थाना मिर्जापुर के एक गांव से लौटते समय हादसे में गंभीर चोट लगने से वह कोमा में चले गए.  दुर्घटना से 15 दिन पहले ही पत्नी ने बेटे को जन्म दिया था.  एक बेटी है, जो अब पांच साल की है.  नाम ईशु है.  परिवार अरुण की कमाई से पोषित होता था.  अरुण के पिता और भाई मजदूरी करते हैं. एक बहन है जिसकी शादी नहीं हुई. दुर्घटना के बाद पत्नी ने अरुण का इलाज जगाधरी में कराया.  वहां से पीजीआइ चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया.

एक साल तक उपचार के बाद सुधार नहीं हुआ और सारी जमा पूंजी भी खर्च हो गई तो वह अरुण को घर ले आईं.  ईशु ने पिता की हालत और मां की बेबसी देख 12 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख पिता का उपचार कराने का आग्रह किया.  ईशु की गुहार को समाचार पत्रों ने 13 सितंबर के अंक में प्रकाशित किया था.  बीते शुक्रवार को राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश के क्रम में अरुण कुमार के उपचार की आवश्यक व्यवस्था प्रारंभ कर दी गई है.  डीएम ने बताया कि अरुण का दो दिन से इलाज चल रहा है.

LEAVE A REPLY