190 रूपयें में दो पराठा देने वाले ढ़ाबे का अनुबंध समाप्त

0
152

 

देहरादून। संवाददाता। दिल्ली से दून आ रहे मार्ग पर खतौली में पडने वाले रोड़वेज अनुबंधित शेर-ए-पंजाब ढाबे का अनुबंध खत्म कर दिया गया है। बता दे कि ढ़ाबा स्वामी द्वारा यात्रियों से सिर्फ दो आलू पराठा की कीमित 190 रूपयें वसूल की जा रही थी।

रोडवेज के महाप्रबंधक (संचालन) दीपक जैन ने बताया कि यात्री की शिकायत पर चालक व परिचालक को बुलाकर पूछताछ की गई। शिकायत उचित पाई गई, जिसके बाद ढाबा संचालक के विरुद्ध कार्रवाई की गई। उन्होंने बताया कि यदि भविष्य में किसी अनुबंधित ढाबे पर ऐसी शिकायत मिलती है तो उसके विरुद्ध भी यही कार्रवाई की जाएगी।

महाप्रबंधक दीपक जैन की ओर से जांच के आदेश दिए गए थे। घटना रविवार रात की है। दिल्ली से देहरादून आ रही रोडवेज की बस (यूके07पीए-3245) खतौली में अनुबंधित ढाबे शेर-ए-पंजाब पर रुकी। परिचालक ने यात्रियों को बताया कि बस आधा घंटा रुकेगी,

जिसे जो खाना है खा ले। दून निवासी यात्री संजय भट्ट भी बस में सवार थे। उन्होंने ढाबे पर दो पराठें आलू के मंगवाए। जब उन्हें इसका बिल थमाया गया तो उस पर एक थाली रुपये 190 दर्ज था।

यात्री संजय भट्ट ने इस शर्त पर 190 रुपये भरने पर हामी भरी कि बिल में दो परांठे लिखे होने चाहिए। इसके बाद बमुश्किल ढाबा संचालक ने आलू के दो परांठे का 190 रुपये का दूसरा बिल बनाते हुए भट्ट को दे दिया। यही नहीं बिल पर जीएसटी का भी उल्लेख नहीं था, जबकि ढाबा बिक्री के अनुसार जीएसटी के दायरे में आता है। भट्ट ने मामले की शिकायत रोडवेज मुख्यालय में की जिस तत्काल विभागीय कार्यवाही की गई।

LEAVE A REPLY