अमित शाह से पहले उत्तराखंड आ सकते हैं पीएम मोदी


देहरादून। लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी भाजपा इसके लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहती। राज्य में पार्टी के पक्ष में चुनावी माहौल बनाने के मकसद से राष्ट्रीय नेताओं के कार्यक्रम लगाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उत्तराखंड से विशेष लगाव को देखते हुए लोस चुनाव से पहले यहां उनके दौरे के लिए प्रांतीय नेतृत्व कोशिशों में जुटा हुआ है। इस सिलसिले में प्रधानमंत्री से आवेदन कर दिया गया है। उम्मीद जताई जा रही कि दो फरवरी को राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के दौरे से पहले मोदी उत्तराखंड आ सकते हैं।

अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा संगठन अब इलेक्शन मोड में आ गया है। विधानसभा में प्रचंड बहुमत हासिल कर प्रदेश में सत्तासीन हुई भाजपा के सामने लोकसभा चुनाव में भी ऐसा ही प्रदर्शन दोहराने की चुनौती है। पिछले लोस चुनाव में भाजपा ने राज्य की पांचों लोस सीटों पर कब्जा जमाया था। इन सीटों को बरकरार रखने पर पार्टी ने पूरा ध्यान केंद्रित किया हुआ है।

चुनाव के मद्देनजर पार्टी ने मार्च तक के कार्यक्रम तय करने के साथ ही सूबे में चुनावी माहौल बनाने व पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरने के मकसद से राष्ट्रीय नेताओं के कार्यक्रम राज्य में लगाने की कवायद पर जोर दिया जा रहा है। प्रदेश भाजपा की कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति की हाल में हुई बैठक में भी लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने से पहले राज्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के दो-दो दौरे आयोजित करने की जरूरत पर बल दिया गया था। तर्क दिया गया कि इससे प्रदेश में पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने में और मदद मिलेगी।

इस कड़ी में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का दो फरवरी को देहरादून में कार्यक्रम लेने में प्रदेश नेतृत्व सफल रहा है। वह दो फरवरी को दून में त्रिशक्ति सम्मेलन को संबोधित करेंगे। अब प्रधानमंत्री के उत्तराखंड दौरे के लिए प्रयास तेज कर दिए गए हैं। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट के अनुसार पार्टी संगठन स्तर से प्रधानमंत्री से आवेदन कर दिया गया है। उम्मीद है कि जल्द ही उत्तराखंड को उनका कार्यक्रम मिल जाएगा। उन्होंने यह भी जानकारी दी कि अन्य राष्ट्रीय नेताओं के भी उत्तराखंड में कार्यक्रम तय किए जा रहे हैं।

तीन कॉलेजों का शिलान्यास 15 को

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 जनवरी को दिल्ली से वीडियो कॉन्फेंसिंग के जरिये उत्तराखंड के तीन कॉलेजों का शिलान्यास करेंगे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने बताया कि इन कॉलेजों में व्यावसायिक डिग्री कॉलेज पैठाणी और हरिद्वार व किच्छा के मॉडल कॉलेज शामिल हैं। इनके लिए भूमि चयनित करने के साथ ही बजट भी जारी हो चुका है।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *